Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

जिस जगह पर भाजपा के विधायक नहीं, वहां पर एमएलसी निधि से होंगे काम

जनता के हर वर्ग का भरोसा जीतने की जुगत में लगी भाजपा विकास कार्यो के लिए नई व्यवस्था शुरू करने जा रही है। पार्टी अब ऐसे विधानसभा, वार्ड और क्षेत्रों को चिह्नित करेगी, जहां उसके जनप्रतिनिधि नहीं हैं। इन स्थानों पर राज्यसभा और विधानपरिषद सदस्यों की निधि से काम कराए जाएंगे।

भाजपा सरकार का सकारात्मक संदेश जनता के बीच ले जाने का गुर सिखाते हुए यह बात उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने कार्यकर्ताओं को बताई। रविवार को कानपुर आगमन पर उन्होंने सर्किट हाउस में वरिष्ठ पदाधिकारियों और प्रमुख कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की। उन्होंने सरकार और संगठन के बीच समन्वय पर जोर दिया। कहा कि पिछले ग्राम प्रवास कार्यक्रम के जरिए कार्यकर्ताओं ने योजनाओं की मॉनीट¨रग की और रिपोर्ट सरकार को सौंपी। इस प्रवास के दौरान किए गए वादों में से कितने काम पूर्ण हुए? यह देखने और अन्य अछूते गांवों तक पहुंचने के लिए फिर से प्रवास कार्यक्रम मई के आखिर और जून में चलाया जाएगा। उन्होंने कहा कि संगठन के सभी पूर्व और वर्तमान पदाधिकारियों की सलाह को तरजीह दी जाएगी। कार्यकर्ताओं से सुझाव मांगते हुए उन्होंने कहा कि सरकार और संगठन में बीच हमें समन्वय बनाकर चलना होगा। बैठक में महापौर प्रमिला पांडेय, विधायक महेश त्रिवेदी, अरुण पाठक, भगवती सागर, राज्य अल्पसंख्यक आयोग के चेयरमैन तनवीर हैदर उस्मानी, जिलाध्यक्ष सुरेंद्र मैथानी, सुरेश अवस्थी, रवींद्र पाटनी, रघुनंदन सिंह भदौरिया, सत्येंद्रनाथ पांडेय, दीपक सिंह, रघुराजशरण गुप्ता, अनिल दीक्षित, बीडी राय आदि थे।

जाजमऊ पुल पर किया स्वागत

कार्यकर्ताओं ने जाजमऊ पुल पर उपमुख्यमंत्री का स्वागत किया। इनमें कमल तिवारी, प्रमोद विश्वकर्मा, किरन तिवारी, नम्रता अवस्थी, अभिनव दीक्षित, गिरजेश बाजपेयी आदि थे।

कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ाती थीं सरला सिंह

पूर्व महापौर सरला सिंह की पुण्यतिथि सभा उनके पुत्र जीत सिंह ने रविवार को मोतीझील लॉन में आयोजित की। इसमें पहुंचे उपमुख्यमंत्री ने कहा कि सरला सिंह कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ाती थीं। वह पार्टी के लिए हमेशा संघर्ष करती रहीं। वह भाजपा को अपनी मेहनत से सींचने वाले कार्यकर्ताओं में शामिल थीं।