Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

जियो फोन की दूसरी बुकिंग जल्द होगी, इस दिन से शुरू होगी डिलीवरी

जियो फोन की डिलीवरी पर देश के करीब 60 लाख लोगों की नजर है। कंपनी के बयान के मुताबिक 60 लाख से ज्यादा लोगों ने जियो फोन की बुकिंग की है।

बुकिंग के बाद से लोग फोन का इंतजार कर रहे हैं। इसी बीच कई मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि जियो फोन की डिलीवरी नवंबर के अंत तक शुरू होगी। वहीं कुछ रिपोर्ट्स की मानें तो कई छोटे शहरों के रिटेलर्स के बाद फोन पहुंच भी गया है और फोन की डिलीवरी भी शुरू हो गई है।

इसके अलावा अभी हाल ही में एक रिपोर्ट में दावा किया गया था कि रिलायंस ने जियो फोन का प्रोडक्शन बंद कर दिया है और कंपनी सस्ते स्मार्टफोन की तैयारी कर रही है। इसके लिए गूगल जैसी कंपनियों से बात की जा रही है। 

इस रिपोर्ट के सामने आने के बाद कंपनी ने अपने एक बयान में कहा कि उसने फोन का प्रोडक्शन बंद नहीं किया है और वह ग्राहकों को फोन देने के लिए प्रतिबद्ध है, हालांकि कंपनी ने इस मामले पर कुछ नहीं बोला कि वह सस्ते स्मार्टफोन के लिए तैयारी कर रही है या नहीं।

जियो फोन की स्पेसिफिकेशन

जियो फोन एक फीचर फोन है। इस फोन में 2.4 इंच की क्यूडब्ल्यूवीजीए डिस्प्ले, 1.2 गीगाहर्ट्ज का स्प्रिडट्रम SPRD 9820A/QC8905 डुअल कोर प्रोसेसर, ग्राफिक्स के लिए माली-400 जीपीयू, 512 एमबी रैम, 4 जीबी स्टोरेज, सिंगल सिम सपोर्ट, 2 मेगापिक्सल का रियर कैमरा, 0.3 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा, 2000 एमएएच बैटरी, 4जी वीओएलटीई, ब्लूटूथ वी4.1, वाई-फाई, एनएफसी, एफएम रेडियो, जीपीएस और यूएसबी 2.0 सपोर्ट है। फोन की कीमत 1,500 रुपये है, हालांकि तीन साल बाद पूरे पैसे कुछ शर्तों के साथ वापस भी मिल जाएंगे।