Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

जानिए क्या है कॉफ़ी का ब्यूटी के लिए इस्तेमाल

Coffee-Face-Packs-For-Smoother-Skin_58f4cc551f4d7कॉफी में मौजूद एंटीऑक्सीडेंट और कैफीन आपकी बॉडी को एनर्जी देने का काम करते है. लेकिन क्या आप जानती हैं कि कॉफी थकान मिटाने के अलावा आपके रूप को निखारने में भी आपकी मदद करती है.

आइये जानते है कैसे करे रूप को निखारने के लिए कॉफ़ी का इस्तेमाल-

1-अगर आप अपनी आँखों के नीचे के काले घेरो से परेशान है तो कॉफी को कच्चे दूध में मिलाकर अपनी आँखों के नीचे लगा ले. आधे घंटे बाद इसे ठन्डे पानी से धो दे. कॉफी में एंटीऑक्सीडेंट और कैफीन होता है जिससे आंखों के आसपास की काली त्वचा साफ हो जाती हैं.

2-कॉफ़ी अगर काफी पुरानी हो चुकी है तो इस कॉफी को दरदरा पीस कर अपने चेहरे पर स्क्रब करे.इससे चेहरे की डेड स्किन साफ हो जाती है और साथ ही बालों की जड़ों में इसे लगाने पर बाल मजबूत बनते है. 

3-कॉफी पाउडर को दूध और थोड़ा सा शहद  मिला कर एक पेस्ट बना ले. इस पेस्ट को चेहरे पर लगाकर दस मिनट के बाद धो लें. इससे चेहरे की टोनिंग हो जाती है और ये फेस क्लींजिंग का भी काम करता है.

4-कॉफी को बटर  साथ मिला कर गाढ़ा पेस्ट बना ले. अब इस पेस्ट से अपनी बॉडी की मसाज करें.कॉफी की मसाज से आपकी स्किन सॉफ्ट हो जाएगी. साथ ही इस मसाज से आपकी त्वचा को नमी और पोषण मिलेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published.