Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

जब महिलाओं ने निकाले टाॅप्स, देखिये तस्वीरे

गो टाॅपलैस डे के मौके पर अमेरिका में महिलाओं ने अपने टाॅप्स निकाल दिए। दरअसल महिलाओं ने गो टाॅप लैस डे का प्रचार करते हुए एक रैली निकाली। इस दौरान उन्होंने लैंगिग समानता की बात की और अपने वक्षों को सार्वजनिक तौर पर निर्वस्त्र कर महिलाओं के अधिकारों को बताने वाले इस दिन को मनाया। दरअसल गौ टाॅपलैस डे को वार्षिक तौर पर रविवार को मनाया जा रहा है।top-less-day_57c4426585546

दरअसल यह दिन वूमन्स इक्वेलिटी डे के दिन आ रहा है। दरअसल न्यूयाॅर्क सिटी में परेड करते समय महिलाऐं व उनके साथ पुरूष टाॅप लैस होकर निकले। दरअसल इस मार्च का नेतृत्व कुछ महिलाओं द्वारा किया गया। इन महिलाओं के हाथों में एक बैनर था। इसके पीछे दूसरे टाॅप लैस लोग शामिल थे। दरअसल न्यूयाॅक सिटी जैसे विभिन्न आयोजन की योजना भी थी। इस दौरान यह बात सामने आई कि न्यू हैंपशायर, डेनवार, लाॅस एंजिलिस व दूसरे शहरों में विशेष योजना थी।

दरअसल गो टाॅपलैस की अध्यक्ष नौडिन ग्रे द्वारा कहा गया कि वे इस बात की उम्मीद जताती हैं कि उनका आयोजन महिलाओं के वक्षस्थल को लेकर हैरानी को दूर करेगा। उनका कहना था कि न्यूयाॅर्क सिटी में टिकट लिए बिना जेल जाने और स्वतंत्र तरह से टाॅपलैस हो सकने के अपने अधिकार का उत्सव मना रहे हैं।

उनका कहना था कि 21 वीं सदी में महिलाऐं टाॅपलैसे होने की वकालत करने का प्रयास मजबूती से कर रही हैं। दरअसल 20 वीं सदी में महिलाओं द्वारा मताधिकार प्राप्त करने के लिए था। इस मामले में यह भी कहा गया कि यह काफी कामुक हो सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.