Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

जनरथ, वॉल्वो और स्कैनिया का किराया कम करने की तैयारी, 150 रुपए तक आएगी कमी

उप्र. राज्य सड़क परिवहन निगम सुपर लग्जरी बस वॉल्वो एवं स्कैनिया का किराया घटाने के बाद अब जनता एसी बस जनरथ का भी किराया कम करने जा रहा है। इस संबंध में प्रस्ताव मंगलवार को परिवहन निगम के निदेशक मंडल की बैठक में पेश किया जाएगा।परिवहन निगम ने जो प्रस्ताव तैयार किया उसमें टू बाई थ्री (लाइन में एक तरफ दो एवं दूसरी तरफ तीन सीट) जनरथ का 4 पैसे प्रति किमी और टू बाई टू (लाइन के दोनों तरफ दो-दो सीट) जनरथ का 12 पैसे प्रति किमी तक किराया घटाने का प्रस्ताव किया है।

दरअसल टू बाई टू जनरथ का किराया टू बाई थ्री से अधिक होता है। निदेशक मंडल ने किराया घटाने के प्रस्ताव में मुहर लगाई तो दिल्ली का किराया 150 रुपये तक कम होगा।

निगम में टू बाई टू की 290 एवं टू बाई थ्री की 150 बसें हैं। संचालन इकाई के प्रधान प्रबंधक ने बताया कि बसों का घटा किराया जनवरी के अंतिम पखवाड़े में प्रभावी होगा।

वॉल्वो में दिल्ली का किराया होगा 1115 रुपये

लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे से दिल्ली की वॉल्वो एवं स्कैनिया बस का संचालन होने के बाद दिल्ली का किराया 1115 रुपये होगा। तीन जनवरी को हुई परिवहन निगम निदेशक मंडल की बैठक में वॉल्वो एवं स्कैनिया बसों का किराया 18 फीसदी कम करने के प्रस्ताव पर मुहर लगने के बाद दिल्ली का (वाया कानपुर होकर जाने पर) किराया 1415 रुपये तय हुआ है।

लेकिन जब वॉल्वो एवं स्कैनिया वाया आगरा एक्सप्रेस वे होकर दिल्ली जाएगी तो करीब 100 किमी की दूरी कम होगी। इससे 300 रुपये किराया और कम होगा। निगम जिस दिन से आगरा एक्सप्रेस-वे पर बसों का संचालन शुरू कर देगा, उस दिन से लखनऊ से दिल्ली तक वॉल्वो से जाने पर 1115 रुपये का किराया चुकाना पड़ेगा। यह किराया एक्सप्रेस एवं सुपरफास्ट ट्रेन के थर्ड एसी के बराबर होगा।