Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

चौकी से चंद कदम पर हुआ चैपहिया लूटने का प्रयास

देव श्रीवास्तव
लखीमपुर-खीरी।
शहर में बेलगाम हो चुकी कानून व्यवस्था का एक जीवन्त उदाहरण वी मार्ट चैराहे पर देखने को मिला, जब एक दम्पत्ति की अल्टो गाड़ी को दिनदहाड़े लूटने का प्रयास किया गया। दम्पत्ति दवा लेने के लिए बस अडडे के पास बने एक क्लीनिक पर रूका था। 
  जानकारी के अनुसार मैलानी के वार्ड 12 निवासी प्रमोद वर्मा व उनकी पत्नी कंचन वर्मा लखीमपुर में दवा लेने के लिए रविवार की सुबह करीब 12 बजे पहुंचे थे। वी मार्ट के सामने दवा लेने के बाद दम्पत्ति ने फल लेने के लिए अपनी अल्टो गाड़ी फल की दुकान में खड़ी कर दी। प्रमोद वर्मा गाड़ी से फल लेने के उतरे, इस दौरान उनकी पत्नी गाड़ी में बैठी रही तभी एक अंजान शख्स आया और गाड़ी की ड्राइविंग सीट पर जबरियन बैठ गया। गाड़ी में चाभी लगी थी इसका फायदा उठाते हुए युवक ने गाड़ी स्टार्ट कर दी। पत्नी कंचन कुछ समझ पाती, इससे पहले ही गाड़ी चल पड़ी। कुछ समझ में आया तो कंचन ने शोर मचाना शुरू किया। अपनी पत्नी की आवाज सुनकर प्रमोद तेजी से दौड़े, हालांकि कंचन ने मौके को भांप गाड़ी से उतरना ही मुनासिब समझा। ट्राफिक अधिक होने के कारण गाड़ी रफ्तार नहीं ले सकी और प्रमोद ने गाड़ी में घुसने में सफलता पाई। पब्लिक का साथ मिला तो गाड़ी को रोककर युवक को बाहर खींच लिया गया। पुलिस को सूचना दी गई तो पुलिस ने युवक को हिरासत में लेकर कोतवाली मंे पूछतांछ शुरू कर दी। पूरे मामले पर पुलिस अब वाहवाही लूट रही है। हालांकि दम्पत्ति के साथ होने वाली एक बड़ी घटना टल तो गई, परन्तु यह भी इशारा कर गई कि शहर की कानून व्यवस्था अभी सही नहीं है।