Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

Video:चोटी कटवा कोई और नहीं चीन से आया मैकी है !

लखनऊ:

इस समय देश के कुछ राज्यों में चोटी काटने वाली चुड़ैल या कहें चोटी कटवा जो आम भाषा में काफी प्रचलित है का खौफ है। लोगों में इतनी दहशत है कि वह रात के समय घर से बाहर भी नहीं निकल रहे हैं। कुछ लोगों ने दवा किया कि चोटी काटने वाली चुड़ैल या गैंग ने अब पुरुषों को भी बनाना शुरू कर दिया है। यहाँ तक कि शक के आधार पर एक बुजुर्ग महिला को चोटी काटने वाली चुड़ैल समझकर लोगों ने पीट पीट कर मर डाला.लेकिन ये चोटी कटवा तो कोई और ही है.जी हाँ, वैज्ञानिकों का दावा है कि ये एक कीड़ा है जिसका नाम ‘मैकी’ है.

 

लोगों ने लिया तांत्रिकों का सहारा

इस चोटी कटने की दहशत ने लोगों को अंधविश्वास की ओर धकेल दिया है. जिसके चलते लोगों ने घरों के बाहर नीम की पत्तियां,मेहंदी के छापे लगाना शुरू कर दिया. इस मौके का फायदा उठाया कुछ ठग तांत्रिकों ने जिन्होंने तमाम पैंतरे अपनाकर लोगों से पैसे भी ऐंठे.

 

 

जीव वैज्ञानिक का दावा,चीन ने भेजा है चोटी कटवा को

एक महिला वैज्ञानिक का दावा है कि ये साड़ी घटनाएं चीन के इशारे पर हो रहीं है. जिएव वैज्ञानिक डॉ संगीता आर्या की मानें तो चीन की ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी ई-बे पर मैकी नाम के कीड़े को बेच रही है जो ताईवान जंगलों में पेड़ों की छाल खाता है और आशंका है यही कीड़ा लोगों की चोटी काट रहा है.शार्प और नुकीले मुंह वाला ये कीड़ा आसानी से बालों को भी काट सकता है.

जब लोगों के हाथ आया मैकी

प्रदेश जागरण की टीम हाथों लगा एक ऐसा वीडियो जिसे देख कर आपको यकीन हो जायेगा कि चोटी काटना मैकी कीड़े के लिए कितना आसन है.कुछ लोगों के इस कीड़े को लोगों एक बाल का गुच्छा दिया तो इस कीड़े ने फटाफट इसे कुतर दिया.

 

देखिये वीडियो:

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.