Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

चेहरे से हटाएं व्हाइटहेड्स, इन जबरदस्त 3 घरेलू नुस्खों के साथ

कई लोग चेहरे और नाक के आसपास होने वाले व्हाइटहेड्स से परेशान रहते हैं। व्हाइटहेड्स अतिरिक्त तेल जमा होने की वजह से  त्वचा पर कुछ मृत कोशिकाएं जमा हो जाती है उन्हें कहते हैं। जिसकी वजह से चेहरा काला और अनाकर्षक लगने लगता है। अगर आप भी इन समस्या से परेशान हैं और घर बैठे इन्हें दूर करना चाहते हैं तो ये खबर पढ़ें- 
व्हाइटहेड्स हटाकर त्वचा को साफ रखने वाली इस औषधि में एंटी-बैक्टीरियल तत्व हैं। इन तत्वों से त्वचा के रोम छिद्र खुलने के साथ व्हाइटहेड्स भी दूर होते हैं। आइए जानते हैं इस औषधि को बनाने का क्या है आसान तरीका। 
 

चंदन पाउडर 
1/2 टी स्पून चन्दन पाउडर को 1 टी स्पून डिस्टिल्ड वॉटर में मिलाकर माथे और ठोडी पर लगाकर 5 मिनट के लिए छोड़ दें। पांच मिनट बाद चेहरे को गुनगुने पानी से इसे धो लें।
ओटमील
2 टी स्पून पके हुये ओटमील में 1 टी स्पून गुलाब जल मिलाकर माथे और ठोडी पर मलें। इसके बाद इसे 10 मिनट तक ऐसे ही चेहरे पर लगा रहने दें । थोड़ी देर बाद चेहरे को गुनगुने पानी से धो लें। अगर आप जल्दी फर्क चाहते हैं तो इस उपाय को रोजाना करें।