Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

चीनी सेना युद्ध के लिए तैयार, चीनी राष्ट्रपति ने दिए आदेश

नई दिल्ली: चीन में हाल ही में सेना की 84 नई टुकड़ियां बनाई गई हैं। वहां के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने सेना की इन नई टुकड़ियों को हर तरह के युद्ध के लिए तैयार रहने की सलाह दी गई है।

खासतौर पर उन्हें युद्ध कौशल, इलेक्ट्रॉनिक हथियार, सूचना और अंतरिक्ष वॉर के लिए तैयार रहने के लिए कहा है। कुछ दिन पहले ही खबरें थीं की अमेरिका ने दक्षिण कोरिया में थाड मिसाइलें तैनात की हैं।

माना जा रहा है कि अमेरिका के इस कदम के बाद दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ गया है। कहा गया है अमेरिका ने उत्तर कोरिया और चीन से निपटने के लिए दक्षिण कोरिया में अपने टर्मिनल हाई एल्टीट्यूड एरिया डीफेंस (THAAD) इंटरसेप्टर मिसाइल तैनात किए हैं।

अमेरिका के इसी कदम को देखते हुए चीन के राष्ट्रपति ने सेना को सलाह दी है। जानकारी के अनुसार इस इंटरसेप्टर मिसाइल के ताकतवर रडार से पूरे चीन पर नजर रखी जा सकती है। कहा जा रहा है कि ‘थाड’ चीन और कोरिया में तैयार हो रहे हथियारों पर भी नजर बनाए रखी जा सकती है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.