Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

गुटेरेस ने दी बड़ी चेतावनी, कहा-पाक को महंगा पड़ सकता है आतंक का समर्थन करना

930082016044304नई दिल्ली : संयुक्त राष्ट्र के महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने पाकिस्तान का नाम लिये बगैर चेतावनी दी है कि जो भी देश आतंकवाद का समर्थन करेगा उसको इसकी बड़ी भारी कीमतें चुकानी होंगी। आतंक से संयुक्त रूप से निबटने की खातिर पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच सहयोग बढ़ाने के लिए उन्होंने अपनी मध्यस्थता की पेशकश की है।

महासचिव गुटेरेस ने काबुल में अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी और देश के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अब्दुल्लाह अब्दुल्ला के साथ द्विपक्षीय बैठकें कीं। बाद में संवाददाताओं से बातचीत में संरा प्रमुख से उन दस्तावेजों तथा सबूतों के बारे में पूछा गया जो अफगानिस्तान सरकार ने आतंकवाद का वित्त पोषण करने तथा संसाधन मुहैया करवाने में पाकिस्तान की भागीदारी के संबंध में जमा करवाए हैं।

उनसे पूछा गया कि क्या विश्व निकाय इन दस्तावेजों पर विचार कर रहा है। इस पर गुटेरेस ने कहा, यह संरा की सुरक्षा परिषद की क्षमता से संबंधित क्षेत्र हैं। महासचिव के तौर पर अब मेरा काम यह है कि मैं दोनों देशों के बीच सहयोग को बढ़ाने के लिए अपनी मध्यस्थता कार्यालयों का इस्तेमाल करूं ताकि आतंक के खतरे से वे मिलकर निबट सकें।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.