Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

गुजरात में आज वाघेला दे सकते हैं कांग्रेस को बड़ा झटका, जन्मदिन पर पार्टी छोड़ने का कर सकते हैं ऐलान

151201-150500-vaaghelaकांग्रेस के बड़े नेता शंकर सिंह वाघेला पार्टी छोड़ने का आज यानि शुक्रवार को ऐलान कर सकते हैं। बताया जा रहा है कि वे दिल्ली में एक सम्मेलन करने वाले हैं, जिसमें गुजरात से कांग्रेस के विधायक दिल्ली तलब हुए हैं। दरअसल, गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस में उथल-पुथल शुरू हो गई है और ऐसा माना जा रहा है कि वाघेला इस मैदान में बतौर सीएम उम्मीदवार उतरना चाहते हैं।
लेकिन ऐसे आसार नहीं दिखने पर वे पार्टी से अलग होने का फैसला ले सकते हैं। उनके बेटे महेश वाघेला ने दिल्ली के गांधीनगर में होने वाले सम्मेलन की जानकारी दी। हालांकि महेश वाघेला ने बताया कि शंकर सिंह वाघेला कभी रिटायर नहीं होंगे। बता दें कि शंकर सिंह वाघेला की 40 साल की राजनीति में वे देश की दोनों बड़ी पार्टियों से जुड़े रहे हैं। करीब 6 बार लोकसभा चुनाव लड़ चुके वाघेला 1977 में पहली बार सांसद बने थे।

इसके बाद 1995 में जब बीजेपी की जीत हुई, जिसमें वाघेला ने अहम रोल निभाया, लेकिन उन्हें सीएम नहीं बनाया गया। इससे नाराज वाघेला ने पार्टी छोड़ने का ऐलान कर दिया और 1996 में अपनी अलग पार्टी राष्ट्रीय जनता पार्टी बनाई। फिलहाल में गुजरात में विपक्ष के नेता हैं।

 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published.