Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

गुजरात के सीएम विजय रुपाणी ने पेश की मानवता की मिसाल

rupani_5934f1d536ec2अहमदाबाद : वीआईपी नेताओं को लेकर आम आदमी के अनुभव अच्छे नहीं है. इनके सड़क मार्ग से कहीं जाने पर रास्ते और चौराहे पर यातायात को रोक दिया जाता है, भले ही निजी वाहन में मरीज गंभीर हालत में क्यों न हो. लेकिन इसके उलट गुजरात में रविवार को एक अलग नजारा दिखाई दिया. जब एक दुर्घटना में घायल चार महिलाओं को गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने अपने काफिले के वाहन से अस्पताल में दाखिल करवाया. ऐसा करके सीएम ने मानवता की मिसाल कायम कर दी.

दरअसल हुआ यूँ कि दोपहर के समय गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी अपने काफिले के साथ अहमदाबाद के कोबा रोड से गुजर रहे थे. तभी उन्हें रास्ते में भीड़ जमा दिखी. सीएम ने तुरंत गाड़ी रुकवाई और कारण जानना चाहा. पर पता चला कि ऑटो-रिक्शा पलटने से 4 महिलाएं घायल अवस्था में पड़ी हुई हैं .यह नजारा देख मुख्यमंत्री ने पुलिस या एंबुलेंस के आने का इंतजार किए बगैर अपने काफिले के ही एक वाहन में महिलाओं को गांधीनगर के सिविल अस्पताल पहुंचाया.

बता दें कि यह एक अजीब संयोग ही था कि सीएम रुपाणी गांधीनगर में इंडियन रेडक्रॉस सोसाइटी की एक इमारत और कैंसर रिसर्च सेंटर का उद्घाटन करने के बाद यहां से लौट रहे थे.तभी उन्होंने यह हादसा देखा था. अति विशिष्ट होने के बाद भी मुख्यमंत्री ने एक सामान्य नागरिक की भांति दुर्घटना में घायल महिलाओं को अस्पताल पहुँचाने में मदद कर मानवता की जो मिसाल कायम की वह प्रशंसनीय होने के साथ ही अन्य वीआईपी के लिए भी अनुकरणीय है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.