Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

गडकरी ने कांग्रेस पर बोला हमला, कहा- मुंगेरी लाल के हसीन सपने देख रहीं सोनिया

इंडिया टुडे कॉन्क्लेव 2018 का दूसरा और अंतिम दिन चल रहा है. जहां कॉन्क्लेव के पहले दिन जहां इंडिया टुडे ग्रुप के चेयरमैन अरुण पुरी ने कहा कि पूरी दुनिया इस वक्त बड़े उलटफेर के दौर से गुजर रही है वहीं कार्यक्रम के पहले अहम सत्र में पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने दावा किया कि 2019 में कांग्रेस एक बार फिर सत्ता में वापसी करने के लिए तैयार है.

यूपीए की चेयरपर्सन सोनिया ने कहा कि मोदी सरकार का अच्छे दिन का वादा एक बार फिर बीजेपी के लिए शाइनिंग इंडिया साबित होने जा रहा है. वहीं दूसरे दिन फेसबुक के बिजनेस डेवलपमेंट वाइस प्रेसिडेंट ऐश झावेरी और केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी शिरकत कर चुके हैं.

कॉन्क्लेव के आगे के सत्रों में हार्दिक पटेल, कन्हैया कुमार, शेहला राशिद, अभिषेक मनु सिंघवी, सौरव गांगुली, अजिंक्य रहाणे, करिश्मा कपूर, करीना कपूर और नीता अंबानी समेत कई जानी-मानी हस्तियां शिरकत करेंगी.

तीसरा सत्र: लव स्लैम- माई बॉडी इज लॉट देयर बेड

इंडिया टुडे कॉन्क्लेव 2018 के तीसरे अहम सत्र लव स्लैम- माई बॉडी इज लॉट देयर बेड में भारतीय मूल की कनाडाई कवियत्री रूपी कौर ने शिरकत की. इस सत्र का संचालन कावेरी बमजयी ने किया. इस सत्र के दौरान रूपी कौर ने अपनी कविताएं सुनाई. रूपी ने कहा कि उनकी पर्सनालिटी में सिख पोइट्री और कीर्तन का अहम योगदान है.

दूसरा सत्र: रोड टू 2019- स्पीड बम्प्स अहेड

इंडिया टुडे कॉन्क्लेव के दूसरे दिन के दूसरे अहम सत्र में केंद्रीय रोड ट्रांस्पोर्ट और हाईवे मिनिस्टर नितिन गडकरी ने शिरकत की. इस सत्र का संचालन राजदीप सरदेसाई ने किया.

सोनिया गांधी के दावे कि अच्छे दिन का हाल शाइनिंग इंडिया जैसा होगा पर क्या कहना चाहते हैं? नितिन गडकरी ने कहा कि विपक्ष में बैठकर कोई भी नेता ऐसा ही दावा करेगा. लेकिन सोनिया गांधी के दावे को हाल में हो रहे राज्यों के विधानसभा चुनावों ने सपोर्ट नहीं किया है. नितिन गडकरी ने कहा कि सत्ता में वापसी के बारे में सोनिया गांधी मुंगेरी लाल का हसीन सपना देख रही हैं.

गडकरी ने कहा कि त्रिपुरा भले छोटा राज्य है लेकिन देश की जनता का मूड समझने के लिए यहां का चुनाव नतीजा भी बेहद अहम है. मोदी सरकार ने अपने कार्यकाल के दौरान आर्थिक सुधारों की पहल की है. वहीं, सड़क बनाने का तो मौजूदा सरकार ने सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं.