Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

खुशखबरी: ICICI और HDFC का होम लोन हुआ सस्ता

looking-for-home-loan-heres-how-to-choose-your-lenderआईसीआईआई बैंक और एचडीएफसी भी आवास ऋण पर ब्याज दर में कटौती करते हुए इसे 8.35 फीसदी के स्तर पर ले आए हैं। इससे पहले बैंक ऑफ बड़ौदा और स्टेट बैंक ने 8.35 फीसदी ब्याज दर पर आवास ऋण देना शुरू किया है।    
  
आईसीआईसीआई बैंक की तरफ से सोमवार को जारी बयान के मुताबिक बैंक ने 30 लाख रुपये तक के आवास ऋण के लिए ब्याज दर में 0.3 फीसदी तक की कटौती की है। इस कटौती के साथ ही वेतनभोगी लोग उद्योग में सबसे सस्ती दर पर आवास ऋण का लाभ उठा सकते हैं। आईसीआईसीआई बैंक में अब वेतनभोगी महिलाओं को 8.35 फीसदी और अन्य लोगों को 8.40 फीसदी की ब्याज दर पर आवास ऋण मिलेगा। 
     
दूसरी ओर एचडीएफसी ने भी 30 लाख रुपये तक के आवास ऋण पर ब्याज दर 0.3 फीसदी घटा दी है और इसमें भी महिलाओं को 8.35 फीसदी और अन्य जनों को 8.40 फीसदी की ब्याज दर पर आवास ऋण मिलेगा।

आईसीआईसीआई बैंक की प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी चंदा कोचर का कहना है कि इससे आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (ईडब्ल्यूएस) या कम आय वर्ग (एलआईजी) वाले उपभोक्ताओं को दोहरा लाभ मिलेगा क्योंकि उन्हें प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत सब्सिडी भी मिलेगी। उनके मुताबिक सरकार के 2022 तक सभी को आवास उपलब्ध कराने के विजन में मदद के लिए आईसीआईसीआई बैंक प्रतिबद्ध है। इस प्रतिबद्धता के तहत सस्ते आवास श्रेणी के आवास ऋण की ब्याज दरों में कटौती की गई है।   
  
उल्लेखनीय है कि भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने पहले ही आवास ऋण की दरों को 8.35 फीसदी कर दिया है। बैंक ऑफ बड़ौदा में भी आवास ऋण पर 8.35 फीसदी का ब्याज लिया जा रहा है।       

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.