Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

खुशखबरी: आने-जाने में सामान हुआ खराब तो भरपाई करेगा अमेजॉन

AMAZONअमेजॉन इंडिया अब अपने सेलर्स को खुश करने के लिए डैमेज एलाउनेंस देगी। यह डैमेज एलाउनेंस कंपनी पोटेंसियल डैमेज को कवर करने के लिए देगी। कंपनी ने कहा कि यह विक्रेताओं को प्रत्येक यूनिट की बिक्री मूल्य के  लिए एक निश्चित प्रतिशत का भुगतान करेगा।
इस संबंध में अमेजॉन इंडिया के प्रवक्ता ने कहा कि “हमने इस चैनल पर गुड सेलर एक्सपेरियेंस को जारी रखने के लिए कुछ कैटेगरी पर ‘सेलर फ्लेक्स’ के रुप में डैमेज एलाउनेंस शुरु किया है। फिलहाल, यह एलाउनंस कपड़ा, जूते, घड़ी और लगेज कैटेगरी के प्रोडक्ट के लिए दिए जाएंगे और यह भत्ता सेलर फ्लेक्स प्रोग्राम के माध्यम से बेचने वाले सेलर्स पर ही लागू होगा।

ई-कॉमर्स फर्म ने ईमेल के जरिये सेलर्स को कहा, “हम आपको सेलर फ्लेक्स लॉस्ट और क्षतिग्रस्त इन्वेंटरी प्रतिपूर्ति नीति में आने वाले परिवर्तनों के बारे में सूचित करना चाहेंगे। यह नीति 14 मई 2017 से प्रभावी हो जाएगा। इसके बाद से सभी इकाइयों को सेलर फ्लेक्स प्रेग्राम का उपयोग करके पूरा किया जाएगा”

सेलर्स फ्लेक्स एक ऐसा प्रोग्राम है जहां अमेजॉन थर्ड पार्टी सेलर्स के स्वामित्व वाली सुविधाओं पर जैसे इनवेंटरी मैनेजमेंट, क्वालिटी कन्ट्रोल, पैकेजिंग और शिपिंग को रेप्लिकेट्स करता है। इससे अमेजन के गोदाम में सेलर्स के शिपिंग इन्वेंट्री की लागत कम हो जाती है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.