Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

खीरी मित्र पुलिस को नहीं सुनाई दी थी किशोरी की चीख-पुकार

देव श्रीवास्तव
लखीमपुर खीरी।
पुलिस अधीक्षक की सुस्त कार्यशैली के चलते उनके अधीनस्थ भी अब अपराध नियत्रंण में कोई दिलचस्पी लेते नही दिख रहे है। आलम यह है कि एसपी की निष्क्रियता के कारण जहां अपराधी तांडव कर रहे है, वहीं आम जनता डर के साये में जीने को मजबूर है। बुधवार को अपराध का तांडव भी लोगों को उस समय देखने को मिला जब एक युवक ने एक किशोरी तलवार से ताबड़तोड़ प्रहार कर उसके हाथ अलग कर दिए। जब वह भीड़-भाड़ वाली सड़क पर मौजूद थी। इस दौरान नाबालिक मदद के लिए चीखती रही और मित्र पुलिस उसकी मदद के लिए सूचना देने के करीब 20 मिनट बाद मौके पर पहुंची। घटना के 24 घंटे बीतने के बाद भी पुलिस अधीक्षक द्वारा शहर कोतवाल व महेवागंज चौकी इंजार्च के खिलाफ कोई एक्शन न लेना चर्चा का विषय बना हुआ है।
बताते चलें कि सदर कोतवाली क्षेत्र के अन्तर्गत मोहल्ला बाबू राम सर्राफ नगर निवासी एक किशोरी पर मोहल्ला फत्तेहपुर निवासी रोहित उर्फ घंटी पुत्र छोटे चौरसिया ने मोबाइल चार्जर की चोरी का आरोप लगाया था, जिसके बाद मामले की पूछतांछ करने के लिए पीड़िता भीड़भाड़ वाली सड़क पर बस आई ही थी, कि एकाएक आरोपी युवक ने बीच सड़क पर ही उस पर तलवार से हमला बोल दिया। घटना में किशोरी का एक हाथ कटकर अलग हो गया, जबकि दूसरा हाथ व सिर में भी गम्भीर चोटें आई है। बताया जाता है कि आरोपी युवक उसे मारने के बाद टहलता हुआ घटनास्थल से करीब आधा किलोमीटर दूर तक चला गया, जिसके बाद कुछ लोगों ने उसको पकड़ा और पुलिस को सूचित किया। लोगों क अनुसार पुलिस को फोन करने के बाद करीब 20 मिनट के बाद ही पुलिस ने मौका-ए-वारदात की ओर रूख किया। घटना के बाद से पुलिस के खिलाफ लोगों में खासा आक्रोश व्याप्त है। वहीं बात करें एसपी खीरी की तो उनके द्वारा अभी तक किसी भी पुलिस कर्मी के खिलाफ कोई एक्शन न लेना भी उनकी सुस्त कार्यशैली को दर्शा रहा है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.