Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

खाकी की गुंदागर्दी, चेकिंग के दौरान दारोगा ने युवक के जड़ा थप्पड़

देव श्रीवास्तव
लखीमपुर-खीरी।

खाकी का रौब पुलिस वालों के सर से उतरने का नाम नहीं ले रहा है। यही कारण है कि पुलिस अधिकारी हर वक्त अपनी हनक में रहते है। इसी का उदाहरण पलिया थाना के अंतर्गत देखने को मिला। जहां चेकिंग के दौरान एक युवक की गाड़ी रोकी। जिस पर युवक ने रोके जाने का कारण पूछा, तो दरोगा जी भड़क गए। दोनों के बीच कुछ कहासुनी हुई, तो दरोगा जी ने वर्दी के नशे में युवक को थप्पड़ जड़ दिया।


 

मामला मंगलवार रात का है। जब पुलिस कमल टाॅकीज चैराहे पर उच्चाधिकारियों के आदेशों का पालन करते हुए चेकिंग अभियान को अमली जामा पहना रही थी। इसी दौरान रविंद्र नाम का एक युवक वहां से गुजरा। जिसे सिपाही ने रोक लिया। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार युवक ने अपने को रोके जाने का कारण पूछा। पुलिसकर्मियों ने चेकिंग का हवाला देते हुए उसे गाड़ी खड़ी करने के लिए बोला। बात धीरे-धीरे करके कहासुनी तक पहुंच गई। बात बढ़ती देख एसओ साहब भी पहुंच गए। उन्होंने अपने रौब में पहले तो युवक को धमकाया। फिर भी युवक अपनी बात पर अड़ा रहा, तो दरोगा जी ने युवक को थप्पड़ मारकर युवक को शांत करा दिया। यह कोई पहला मामला नहीं है। जब खाकी गुंदार्गी सामने आई हो, ऐसे तमाम वाक्य कहीं न कहीं घटते रहते है, जिसमें चंद ही सामने आते है। उच्चाधिकारियों के आदेश का हवाला देकर चेकिंग के नाम पर पुलिसकर्मी इस दौरान जमकर धन उगाही भी कर रहे है। ऐसे में अगर पुलिसकर्मियों से आप कुछ भी पूछने की जहमत उठाना चाहते है, तो ऐसा न करें। क्योंकि खाकी के रौब के आप भी शिकार हो सकते है। मामले पर जब एसपी खीरी से बात करने के लिए उनके मोबाइल नंबर पर फोन किया गया, तो पता चला कि वह किसी मीटिंग अभी व्यस्त है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.