Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

क्रिकेटर परवेज रसूल ने यह कहकर किया अपना बचाव…

parvez-rasool_650x400_61485164812नई दिल्ली: जम्‍मू-कश्‍मीर से निकलकर टीम इंडिया में स्‍थान बनाने वाले हरफनमौला परवेज रसूल राष्‍ट्रगान विवाद में अपना नाम आने से दुखी हैं. उनका कहना है कि क्रिकेटरों को बेवजह सियासत में नहीं घसीटा जाना चाहिए. गौरतलब है कि जनवरी में इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 मैच में राष्ट्रगान के दौरान च्‍युइंगम चबाते हुए रसूल को एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसके बाद उन्‍हें तीखी आलोचना का सामना करना पड़ा था. निचले क्रम में अच्‍छे बल्‍लेबाज होने के साथ-साथ ऑफ स्पिन गेंदबाजी करने वाले रसूल ने अपने बचाव में कहा कि खेल को राजनीति के साथ नहीं जोड़ा जाना चाहिए.

रसूल ने ईटीवी से कहा, .क्रिकेट खिलाड़ियों को खेलने दीजिए, उन्हें बेवजह राजनीति में नहीं घसीटिए. मैं अपना ध्यान अपने खेल पर रखना चाहता हूं और इन विवादों से अपने खेल को प्रभावित नहीं होने दूंगा. “रसूल जम्मू एवं कश्मीर से राष्ट्रीय टीम में जगह बनाने वाले पहले खिलाड़ी हैं. उन्होंने कहा, ‘हमारे प्रदेश के क्रिकेट खिलाड़ियों के लिए राष्ट्रीय टीम में जगह बनाना बेहद मुश्किल है और ऐसे में जब इस तरह के विवाद होते हैं तो काफी दुख होता है. इंसान को ऐसे मुद्दों को लेकर मजबूत रहना चाहिए और इन विवादों को ज्यादा महत्व नहीं देना चाहिए.” 28 साल के परवेज रसूल ने टीम इंडिया की ओर से अब तक एक वनडे और एक टी20 मैच खेला है. वर्ष 2014 में उन्‍होंने बांग्‍लादेश के खिलाफ ढाका में वनडे खेलकर अपने करियर का आगाज किया था, इस मैच में उन्‍होंने 60 रन देकर दो विकेट हासिल किए थे. इसी साल जनवरी में कानपुर में उन्‍होंने इंग्‍लैंड के खिलाफ अपने करियर का पहला टी20 इंटरनेशनल मैच खेला था, इस मैच में रसूल ने एक विकेट लिया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published.