Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

किम जोंग ने देखी ‘ब्लू हाउस’ पर हमले की ड्रिल

_92920759_kimjongunreutersकोरियाई प्रायद्वीप में एक बार फिर से तनाव की आशंका व्यक्त की जा रही है. उत्तर कोरिया ने अपने नेता किम जोंग उन की निगरानी में एक ‘विशेष सैन्य कार्रवाई’ का अभ्यास किया। उत्तर कोरिया की सरकारी मीडिया के हवाले से रविवार को कहा गया कि ‘युद्धाभ्यास’ के निशाने पर दक्षिण कोरिया का राष्ट्रपति आवास ‘ब्लू हाउस’ था. इसके बाद दक्षिण कोरिया ने सुरक्षा चेतावनी जारी कर दी है। उत्तर कोरिया की इस कार्रवाई को दक्षिण कोरिया में जारी राजनीतिक अस्थिरता के मद्देनजर फ़ायदा उठाने की कोशिश के तौर पर देखा जा रहा है। भ्रष्टाचार स्कैंडल को लेकर दक्षिण कोरियाई संसद ने राष्ट्रपति पार्क गुन-हे के खिलाफ महाभियोग के पक्ष में वोट किया है। भ्रष्टाचार स्कैंडल को लेकर दक्षिण कोरियाई संसद ने राष्ट्रपति पार्क गुन-हे के खिलाफ महाभियोग के पक्ष में वोट किया था।

दक्षिण कोरिया की नेशनल असेंबली ने 56 के मुक़ाबले 234 वोटों से महाभियोग पर मुहर लगाई. इसका मतलब यह है कि राष्ट्रपति के ख़िलाफ़ सत्ताधारी पार्टी के सदस्यों ने भी महाभियोग के पक्ष में मतदान किया. हालांकि सरकारी समाचार एजेंसी केसीएनए ने इस स्पेशल ऑपरेशन ड्रिल के वक्त के बारे में नहीं बताया और न ही दक्षिण कोरिया के संसद में शुक्रवार को राष्ट्रपति के खिलाफ लाए गए महाभियोग प्रस्ताव पर हुई वोटिंग का कोई जिक्र किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.