Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

कार ने बाइक सवार दो को रौंदा,एक की मौत

देव श्रीवास्तव

लखीमपुर/ओयल-खीरी। 

लखीमपुर सीतापुर मार्ग ग्राम गुलरी पुरवा के निकट सीतापुर की तरफ से जा रही स्विफ्ट कार ने सीतापुर की तरफ से आ रहे दो बाइक सवारों को रौंद दिया। जिससे एक की तो मौके पर ही मौत हो गई दूसरे को 108 एम्बुलेंस से जिला अस्पताल पहुंचाया।  जहां डॉक्टरों ने गम्भीर हालत देखते हुए लखनऊ रेफर कर दिया।

वही सूचना पर पहुंचे चैकी प्रभारी की भी जीप भी अनियंत्रित होकर पलट गई,जिससे एक ग्रामीण घायल हो गया। यह देख ग्रामीण आग बबूला हो गए और पुलिस जीप पर हमला बोल तोड़फोड़ शुरू कर दी। जिसमें चैकी इंचार्ज भी गंभीर रूप से घायल हो गए। इतना ही नहीं आ रही एक रोडवेज पर भी ग्रामीणों का गुस्सा फूटा, ग्रामीणों ने रोडवेज बस पर पथराव शुरू कर दिया। जिससे ड्राइवर भी घायल हो गया। सूचना पाकर एसडीएम, सीओ व एसओ खीरी अपने दल-बल के साथ मौके पर पहुंचकर ग्रामीणों को समझा-बुझाकर मामले को शांत कराया और घायल चैकी इंचार्ज को इलाज के लिए जिला अस्पताल भेजा। प्राप्त जानकारी करने पर थाना फरधान छेत्र के ग्राम टीकर निवासी बंधा पुत्र मथुरा प्रशाद उम्र 50 अपने पुत्र आशीष के साथ अपने समधियाने रामनरेश पुत्र चैतराम कस्बा ओयल में होली मिलने आये थे। होली मिलने के बाद शाम लगभग 5 बजे अपनी शिस्टर के घर ग्राम सरैया जा रहे थे जैसे ही वो ग्राम गुलरी पुरवा मन्दिर के पाश पहुंचे की पीछे से आ रही स्विफ्ट कार ने टक्कर मार दी। टक्कर इतनी तेज थी कि बाइक सवार दोनो दूर जा गिरे। जिसमे बंधा की मौके पर ही मौत हो गई व बेटा आशीष को ग्रामीणों ने 108 से जिला अस्पताल पहुचाया। सूचना पाकर मौके पर पहुँचे ओयल चैकी प्रभारी शिवसंकर पटेल की जीप सिलिप होने से घटना स्थल पर खड़े ग्रामीणों के पैर से जा टकराई। जिसमें एक ग्रामीण के पैर में चोटें लग गई। मौके पर खड़े ग्रामीणों ने चैकी प्रभारी पर हमला बोल दिया जैसे तैसे चैकी प्रभारी व उनके साथी अपने को बचाकर वहां से निकल पाए। परंतु ग्रामीणों का गुस्सा शांत नही हुआ। तो मौके पर खड़ी पुलिस जीप में तोड़ फोड़ जारी कर दी। गाड़ी के आस-पास के पर्दा फाड़ पलट दिया। सूचना पर थाना खीरी इंस्पेक्टर दीपक शुकला सहित लखीमपुर सदर का फोर्स भी घटना स्थल पहुंच गया। काफी देर तक समझाने के बाद भी ग्रामीणों का गुस्सा सांत नही हुआ इस बीच लोगो ने लखीमपुर सीतापुर रोड जाम करने को ठान लिया तभी सीतापुर की तरफ से आ रही मिनी रोडवेज बस यूपी 31 टी 2926 पर पथराव चालू कर दिया। जिसमें गाड़ी चालक नौरंगाबाद लखीमपुर निवासी गुरशेख खान के नाक में शीशा घुस गया काफी देर तक चले इस बवाल में घटना स्थल पर पहंचे। सदर एसडीएम व सीओ सिटी आरके वर्मा ने जैसे-तैसे ग्रामीणों को शांत कराया व मृतक बंधा की बॉडी को सील कर पीएम के लिए प्राइवेट वाहन से लखीमपुर भेजा। पीडित को हर सम्भव मदद के आस्वासन दिया व पुलिस की जीप से चोटिल हुए घायल को अपने पास से इलाज कराने को कहा।