Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

कारगिल की रोमांचित गाथा जरूर पढ़ें देशवासी : नरेन्द्र मोदी

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कारगिल विजय दिवस की 22वीं वर्षगांठ के मद्देनजर देशवासियों से कारगिल की रोमांचक कहानी पढ़ने की अपील करते हुए कहा कि यह युद्ध हमारे सशस्त्र बलों की वीरता और अनुशासन का ऐसा प्रतीक है जिसे पूरी दुनिया ने देखा है।

प्रधानमंत्री मोदी ने रविवार को मासिक रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ के 79वें संस्करण को संबोधित करते हुए कहा कि कल (26 जुलाई) कारगिल विजय दिवस है। कारगिल का युद्ध भारत की सेनाओं के शौर्य और संयम का ऐसा प्रतीक है, जिसे पूरी दुनिया ने देखा है। इस बार ये गौरवशाली दिवस भी अमृत महोत्सव के बीज मनाया जाएगा। इसलिए ये और भी खास हो जाता है। मैं चाहूंगा कि आप कारगिल की रोमांचित कर देने वाली गाथा जरूर पढ़ें। आइए हम सभी कारगिल के बहादुर दिलों को नमन करें।

उन्होंने कहा कि जो देश के लिए तिरंगा उठाते हैं, उनके सम्मान में भावनाओं से भर जाना स्वाभाविक है। देशभक्ति की ये भावना हम सबको जोड़ती है।

उल्लेखनीय है कि भारत इस साल ‘ऑपरेशन विजय’ की 22वीं वर्षगांठ मना रहा है। ऑपरेशन विजय, 26 जुलाई 1999 को कारगिल में पाकिस्तान पर भारतीय सशस्त्र बलों की जीत का प्रतीक है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.