Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

कड़े सुरक्षा इंतजाम के बीच गोरखपुर में रविवार को डाले जाएंगेे वोट

गोरखपुर। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की प्रतिष्ठा का सवाल बनी गोरखपुर संसदीय सीट के उपचुनाव के लिए रविवार को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान होगा। मतदान के लिए पोलिंग पार्टियां शनिवार शाम तक मतदान केन्द्रों पर पहुंच जाएगी। मतदान केन्द्रों से लेकर पोलिंग पार्टियों तक की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए है।

गोरखपुर के सांसद योगी आदित्यनाथ के मुख्यमंत्री बनने और फूलपुर के सांसद केशव प्रसाद मौर्य के उपमुख्यमंत्री बनने के बाद इस दोनो संसदीय सीट पर उपचुनाव हो रहा है जिसका मतदान 11 मार्च और परिणाम 14 मार्च को होगा।

उपचुनाव की निगरानी में 13 हजार अर्धसैनिक बल, पीएसी एवं सिपाहियों को लगाया गया है और डयूटी में सभी से पूरी मुस्तैदी बरतने को कहा गया है। मतदान में 6 पोलिंग बूथ की निगरानी ड्रोन से होगी।

संवेदनशील बूथ पर अर्धसैनिक बलों के साथ पीएसी के जवान तैनात होंगे। गोरखपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सत्यार्थ अनिरूद्ध पंकज ने बताया कि जिले में तैनात सभी पुलिस अधिकारी, सीओ, थाना प्रभारी, चौकी प्रभारी और सिपाहियों की चुनाव डयूटी लगाई गई है।