Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

और सवालों के घेरे में आया कोतवाली पुलिस का किया गया खुलासा

देव श्रीवास्तव
लखीमपुर-खीरी। 
सर्राफा व्यापारी की दुकान में कथित चोरी के मामले में पुलिस के खुलासे पर पीडि़त व्यापारी ने ही सवाल खड़े कर दिए हैं। मामले में पुलिस ने पीडि़त के पुत्र को ही चोर बनाकर जेल भेज दिया है। इस खुलासे के बाद पीडि़त पिता ने न्याय के लिए डीएम व एसपी को प्रार्थना पत्र देकर जांच करने की गुहार लगाई है। 
  जानकारी के अनुसार, सदर कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला संकटा देवी निवासी सदाशिव की सर्राफे की दुकान सर्राफा बाजार स्थित तिरुपति काम्प्लेक्स में है। जिसमें 2 अपै्रल को उस समय चोरी हो गई जब वह शाम को अपनी दुकान बंद करके घर जा रहे थे। दी गई तहरीर में उन्होंने यह बताया था कि जब उनकी जेब में चाभी नहीं मिली तो उन्हें शक हुआ और वह वापस पहुंचे जहां दुकान का शटर टूटा मिला और दुकान से सोना-चांदी के आभूषण गायब मिले। चोरी का शक होने पर उन्होंने सदर कोतवाली में प्रार्थना पत्र दिया। जिसके बाद पुलिस ने जांच शुरू की और खुलासा करते हुए पीडि़त व्यापारी के पुत्र को ही घटना का दोषी करार दिया। पुलिस ने जामातलाशी आभूषणों की बरामदगी भी दिखाई। यह खुलासा कर कोतवाली पुलिस ने तो अपनी पीठ थपथपा ली परंतु इस खुलासे के दूसरे ही दिन पीडि़त ने कोतवाली पुलिस के खुलासे पर सवाल खड़े कर दिए। अपने पुत्र रतन को निर्दोष बताते हुए डीएम और एसपी को प्रार्थना पत्र देकर जांच की मांग की है। 
  पिता ने दिए गए प्रार्थना पत्र में कोतवाली पुलिस पर संगीन आरोप लगाए हैं। दी गई तहरीर में पिता सदाशिव ने आरोप लगाया है कि उसका पुत्र दो अपै्रल की रात आभूषण रिपेयरिंग का काम कर रहा था। जिसके बाद उसके पास एक फोन आया जिसमें उसे संकटा देवी चौकी बुलाया गया। जब वह वहां पहुंचा तो उसे फोन करने वाला व्यक्ति नहीं मिला। जिसके बाद वह अपनी दुकान की ओर चला गया। वहां उसे कोतवाली पुलिस खड़ी मिली। उसे रोक कर कहा कि तुम गलत काम करते हो। पचास हजार रुपए दो। जब रतन ने पैसे न देने की बात कही तो वर्दीधारी उसे व उसके पुत्र कोतवाली उठा लाए। जहां एक वर्दीधारी ने झूठी फर्द बनाकर सदाशिव के जबरन हस्ताक्षर करवा लिए और उसे वहां से भगा दिया। 
  पिता का आरोप है कि पुलिस ने चोरी का जो माल दिखाया है वह उसका पुत्र पहले से ही पहने था। पिता ने सर्राफा बाजार में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज निकलवाकर जांच करवाने की मांग की है।