Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

ऑफिस पार्किंग में रहकर बचाता है 90% सैलरी, 23 साल का है गूगल का यह कर्मचारी

बात जब गूगल सरीखी कंपनी की आती है तो आमतौर पर लोगों के बीच ऐसी सोच है कि इस कंपनी में काम करने का हर एक शख्‍स मालामाल होगा। ऐसी सोच रखने वाले लोगों को ये खबर पढ़ने के बाद थोड़ी हैरानी हो सकती है।img_20170126114557

  दरअसल गूगल का एक कमर्चारी ऐसा भी है जो घर में रहने के बजाए ट्रक में रहता है। शौक के लिए नहीं, बल्‍िक घर के किराए के पैसों को बचाने के लिए।
ऐसी है जानकारी 
इस बारे में मिली खबरों पर गौर करें तो 23 साल के ब्रैंडन गूगल के कर्मचारी हैं। वह इसी साल मई महीने में मैसाच्‍यूसेट्स शहर से सैन फ्रांसिस्‍कों गूगल में नौकरी करने के लिए आए थे। सैन फ्रांसिस्‍को में महंगाई देखकर ब्रैंडन ने फ्लैट या घर में रहने के बजाए एक ट्रक में रहने का फैसला लिया और आज भी वह अपने उस फैसले पर कायम हैं। 
ट्रक को बना लिया ऐसा घर 
बता दें कि ब्रैंडन ने ट्रक को पूरी तरह से घर की तरह ही बना लिया है। ट्रक के भीतर ही उनका एक बिस्‍तर भी है, जहां वे ऑफिस से आने के बाद नींद पूरी करते हैं। इसके आगे ब्रैंडन ने बताया कि, उन्‍हें ट्रक में रहने की बात तब सूझी जब वे एक दो बेडरूम के फ्लैट में रहने के लिए गए। उन्‍होंने बताया कि चूंकि सैन फ्रांसिस्‍को में घर काफी महंगे हैं इसलिए उन्‍होंने सोचा कि ट्रक को ही घर बना लिया जाए।
ऐसा कहते हैं ब्रैंडन 
ब्रैंडन के मुताबिक, नौकरी करते हुए महंगे घर में नहीं रहा जा सकता है। फ्लैट्स में रहने पर काफी पैसा भी खर्च होता है जिसको मैंने बचाकर उन्‍होंने बैंक में जमा करना शुरू कर दिया है। बताते चलें कि ट्रक की पूरी लंबाई 128 स्‍क्‍वायर फुट का है। इसके अंदर ब्रैंडन का पूरा घरौंदा बसा हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.