Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

ऐसे खरीदें रसोई गैस सिलेंडर, मिलेगा सस्ता…

नई दिल्ली : अगर आप रसोई गैस सिलेंडर खरीदते हैं तो यह खबर जानना आपके लिए बेहद ही जरूरी है, क्योंकि केंद्र सरकार ने रविवार को रसोई गैस की कीमतों में 1.50 रुपये का इजाफा कर दिया है। इसके चलते दिल्‍ली में अब सब्सिडी वाला एक सिलेंडर आपको 488.68 रुपये में मिलेगा।

पहले दिल्‍ली में सब्सिडी वाले सिलेंडर की कीमत 487.18 रुपये थी। इन बढ़ी कीमतों का आपकी जेब पर कोई असर नहीं पड़ेगा, लेकिन इसके लिए आपको सिर्फ एक काम करना पड़ेगा। आप पेमेंट का तरीका बदलकर सिर्फ ना बढ़ी कीमतों के असर से बच पाएंगे, बल्कि आपको एक सब्सिडी वाला सिलेंडर पिछली कीमत से भी कम में मिलेगा।

गैस बुकिंग के दौरान अगर आप हमेशा डिस्‍काउंट पाना चाहते हैं, तो कैश में पेमेंट करने की आदत छोड़ दीजिए। डिस्‍काउंट हासिल करने के लिए आपको ऑनलाइन पेमेंट करनी होगी। इसके अलावा आप डेबिट व क्रेडिट कार्ड से भी पेमेंट कर सकते हैं। अगर आप गैस बुकिंग के दौरान ऑनलाइन पेमेंट करते हैं, तो इसके लिए आपको टोटल बिल पर 5 रुपये का डिस्‍काउंट मिलेगा। जैसे ही आप कैशलेस पेमेंट करेंगे, ये डिस्‍काउंट अपने आप आपके बिल में से घट जाएगा।

इसके हिसाब से दिल्‍ली में 488.68 रुपये के एक सब्सिडी वाले गैस सिलेंडर आपको महज 483.68 रुपये में मिलेगा, जो पिछली कीमतों से भी कम है। आपको यह डिस्‍काउंट हमेशा मिलते रह सकता है बशर्ते आप हमेशा कैशलेस पेमेंट करें।