Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

ऐसे करें महिला कंडोम इस्तेमाल, पुरूषों से भी ज्यादा मजेदार होता यह

कंडोम के प्रयोग और इसकी सफलता को ध्यान में रखते हुए अब महिलाओं के लिए भी कंडोम का प्रयोग किया जा चूका है. लेकिन इसे कैसे प्रयोग करे यह अभी तक बहुत काम लोगो को पता है. कई बार कई बार लोग फीमेल कंडोम को लेकर बहुत चिंतित रहते है, इसके इस्तेमाल करने के तरीके से लेकर इसकी सफलता पर भी लोगों को आशंकाए रहती है. लेकिन अगर इसका प्रयोग सही तरीके से किया जाए तो यह पुरुष कंडोम से भी अधिक असरदायक और मजेदार होता है.bnfnf_587725a218eef

तो चलिए हम आपको बताते है महिला कंडोम के बारे में कुछ बातें.

क्या है फीमेल कंडोम : फीमेल कंडोम का प्रयोग प्रेगनेंसी से बचने और अन्य यौन संबंधी रोगों से बचने के लिए किया जाता है. यह पोलीयूरेथेन से बनी एक लंबी (Polyurethane) की थैली जैसी होती है. इसके दोनों छोर लचीले होते हैं और एक छोर पर रिंग होती है जिसे योनि के बाहर सेट करना होता है. इसे पहनने से महिलाओं का गुप्तांग पूरी तरह कवर हो जाता है और इंटरकोर्स के बाद स्पर्म इसी में इकठ्ठा होते हैं. इस तरह इसके प्रयोग से प्रेगनेंसी की प्रॉब्लम नही होती है.

कैसे करें महिला कंडोम का इस्तेमाल : सबसे पहले इसे पहनने के लिए ऐसी जगह देखिए जहां इसे आसानी से पहना जा सके. इसे खड़ा होकर पहनना सबसे आसान माना जाता है. शुरूआत में महिला कंडोम को इस्तेमाल करना थोड़ा मुश्किल होता है लेकिन धीरे-धीरे अभ्यास से इसे आसानी से प्रयोग किया जा सकता है.

कैसे पहनें? इसके पैकेट पर इसके प्रयोग की विधि स्पष्ट रूप से लिखी होती है. इसमें दो रिंग होते हैं. आंतरिक रिंग को अच्छी तरह दबाकर ऊँगली की सहायता से अंदर डालना होता है. इसके बाद बाहरी रिंग को बाहर तक ले जाएं.

– एक बार कंडोम अंदर सेट हो जाए तो सेक्स किया जा सकता है. इसके बाद पुरुष के प्राइवेट पार्ट को बाहरी रिंग के अंदर डालते हुए आगे बढ़ना चाहिए.

– शुरुआत में थोड़ी समस्या होती है लेकिन अभ्यास से यह सही हो जाता है. इसे पहनते समय यह ख्याल रखना चाहिए कि बाहरी रिंग एक से कम एक इंच ऊपर हो.

– ध्यान रहे कि एक बार इस्तेमाल हुआ कंडोम दोबारा प्रयोग ना करें.

Leave a Reply

Your email address will not be published.