Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

एसएसबी ने बॉर्डर पर ढाई लाख के सामान के साथ एक युवक को किया गिरफ्तार

देव श्रीवास्तव/लखीमपुर-खीरी।

सशस्त्र सीमा बल 39वीं वाहिनी की सीमा चौकी सरियापारा में मंगलवार को देर शाम एक तस्कर को पकड़ा गया। पेट्रोलिंग पार्टी ने तस्कर के पास से भारी मात्रा में कपड़ा एवं हार्डवेयर के सामान को कब्जे में लिया। इस दौरान नदी के रास्ते से उसके अन्य साथी भाग निकले ।

39वीं वाहिनी के कार्यवाहक कमांडेंट संजीव कुमार ने बताया कि सीमा चौकी का गश्ती दल प्रतिदिन की तरह गश्त पर था, जब पार्टी पिलर संख्या 743- सी के निकट पहुँची तो देखा कि लगभग 150 मीटर दूरी पर कुछ कैरियर तस्कर साईकिलों पर सामान रखकर नेपाल की तरफ जा रहे हैं। तत्काल गश्ती दल द्वारा उनका पीछा किया गया। जिसमें सामान सहित एक तस्कर को पकड़ लिया। साथ ही मौके से तीन साइकिल वह भारी मात्रा मे समान बरामद किया। कुछ तस्कर नदी में कूदकर नेपाल तरफ भाग गये। पकड़े गए व्यक्ति का नाम नीरज कुमार (32) है जो शाहजहाँपुर का रहने वाला है। बरामद सामान की अनुमानित कीमत लगभग दो लाख पचास हजार है और पूछताछ के बाद पकड़े गये युवक को सामान सहित कस्टम कार्यालय पलिया के सुपुर्द कर दिया गया है।