Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

एशिया के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी हैं इन महंगी चीजों के मालिक

चीन के बिजनेसमैन हुई का यान को पछाड़कर मुकेश अंबानी एशिया के सबसे रईस शख्स बन गए हैं, उनके पास ऐसी कई चीजें हैं जो सिर्फ वहीं खरीद सकते हैं। जानिए उनमें से कुछ के बारे में – 

2.72 लाख करोड़ के मालिक मुकेश के पास एंटीलिया है। बर्मिंघम पैलेस के बाद यह सबसे महंगी रिहाइशी प्रॉपर्टी है। 27 मंजिला इस घर में 9 लिफ्ट, 50 लोगों की क्षमता वाला होम थियेटर, तीन हेलिपेड और एक मल्टी स्टोरी गैराज है, इसमें 168 गाड़ियां खड़ी हो सकती हैं।

स्नोरूम: लोग गर्मी से बचने के लिए अपने घर में एसी लगवाते हैं, लेकिन मुकेश ने एंटीलिया में स्नो रूम (बर्फ का कमरा) बनवाया हुआ है। किसी ठंडी जगह की तरह एसहास करवाने के लिए उसमें हमेशा बर्फ जमी रहती है।

गाड़ियां: मुकेश BMW760Li से सफर करते हैं जिसकी कीमत 8.5 करोड़ रुपए है। यह गाड़ी पूरी तरह से बुलेटप्रूफ है और इसके फ्यूल टैंक में आग नहीं लग सकती। यह गाड़ी हल्के-फुल्के धमाकों को झेलने की भी क्षमता रखती है। इसके साथ ही उनके पास BMW 760Li, Maybach 62, Mercedes-Benz S Class,  Aston Martin Rapide, Rolls-Royce Phantom जैसी शानदार-जानदार गाड़ियां भी हैं।

हवाई सफर: एक जगह से दूसरी जगह हाईस्पीड से ट्रेवल करने के लिए अंबानी के पास Falcon 900EX और Airbus 319 Corporate Jet हैं।