Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

एयरटेल और आइडिया को लगा बड़ा झटका, ट्राई ने कहा सही है जियो का ऑफर

Jio-Digital-Lifeनई दिल्ली: टेलिकॉम नियामक ट्राई ने रिलायंस जियो के ऑफर को सही बताया है। नियामक के मुताबिक जियो के टैरिफ प्लान्स नियमों और मौजूदा टैरिफ ऑर्डर्स के मुताबिक हैं। ट्राई जल्द ही इस बारे में जल्द ही भारती एयरटेल व आइडिया सेल्युलर को सूचित कर सकता है। गौरतलब है कि इन कंपनियों ने रिलायंस जियो की सभी सर्विसेज की फ्री में देने के ऑफर को 90 दिन के बाद भी जारी रखे जाने को चुनौती दी थी।

क्या कहा ट्राई ने:

ट्राई ने जियो के टैरिफ प्लान की समीक्षा कर पाया कि यह नियमों व मौजूदा टैरिफ ऑर्डर्स के अनुकूल ही है। वहीं अटॉर्नी जनरल ने भी हाल में ट्राई को बताया था कि रिलायंस जियो की शुल्क दर योजनाएं मौजूदा नियमों या रेग्युलेटर के किसी आदेश का उल्लंघन नहीं करतीं, इसलिए ट्राई को इसमें हस्तक्षेप नहीं करना चाहिए।

जियो ने दिसंबर के बाद बढ़ाई थी ऑफर की अवधि:

रिलायंस जियो ने पहले अपना ऑफर 31 दिसंबर 2016 तक के लिए दिया था, जिसे बाद में उसने बढ़ाकर मार्च 2017 के आखिर तक कर दिया।

रिलायंस जियो कवरेज के मामले में अन्य कंपनियों से काफी बेहतर: रिपोर्ट

रिलायंस जियो कवरेज के मामले में अन्य कंपनियों से काफी बेहतर है। फाइनैंशल सर्विसेज ऐंड रिसर्च फर्म क्रेडिट स्विस इक्विटी रिसर्च की ओर से विभिन्न शहरों में किए गए डेटा नेटवर्क (मोबाइल इंटरनेट) सर्वेक्षण के आधार पर यह बात सामने आई है। 30 से ज्यादा शहरों में हुआ अध्ययन: जानकारी के मुताबिक फर्म की ओर से 30 से अधिक शहरों में इस बारे में कराए गए अध्ययन के आधार पर तैयार रिपोर्ट से यह नतीजा निकाला है।

क्या कहा गया रिपोर्ट में:

रिपोर्ट के मुताबिक इस सर्वे में शामिल 80 प्रतिशत शहरों में जियो की नेटवर्क कवरेज ‘अच्छी’ है, जबकि अन्य कंपनियों का नेटवर्क कवरेज केवल 30 प्रतिशत शहरों में ‘अच्छी’ श्रेणी का है। इसके अनुसार फर्म ने सभी प्रमुख राज्यों की राजधानियों सहित अन्य मुख्य शहरों को इस अध्ययन में शामिल करते हुए नेटवर्क कवरेज व स्पीड का आकलन किया। अध्ययन में निष्कर्ष निकाला गया है कि जियो की दूरसंचार सेवाओं का असर मौजूदा कंपनियों पर नजर आ रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.