Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

एक बार फिर राहुल गांधी का लगेगा अदालत में चक्कर, मुंबई-पटना के बाद अब अहमदाबाद में होगी पेशी

 

मुंबई और पटना के कोर्ट में अलग-अलग केसों में पेश हो चुके राहुल गांधी अब शुक्रवार को अहमदाबाद की एक अदालत में पेश होंगे. यह मानहानि से जुड़ा हुआ मामला है जिसे अहमदाबाद जिला सहकारी बैंक की ओर से दायर किया गया था. दरअसल, कुछ महीने पहले कांग्रेस ने आरोप लगाया था कि नोटबंदी के बाद पांच दिनों के भीतर अहमदाबाद जिला सहकारी बैंक में 745 करोड़ रुपये जमा हुए थे.

बैंक प्रबंधन से जुड़े लोगों ने इस आरोप को खारिज किया था और राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि का मामला दर्ज कराया था. इसी पर अदालत ने गांधी को तलब किया है. कांग्रेस में गुजरात प्रभारी राजीव सातव के मुताबिक गांधी शुक्रवार को अदालत में पेश होंगे.

इससे पहले राहुल गांधी पटना के एक कोर्ट में पेश हुए थे. यह मामला बिहार बीजेपी के नेता सुशील मोदी ने दायर किया था. बीजेपी नेता ने यह मामला राहुल गांधी द्वारा कर्नाटक के कोलार में एक चुनावी रैली में सभी चोरों के उपनाम मोदी क्यों हैं पर आपत्ति जताते हुए दायर किया था. पटना में मामले की सुनवाई के बाद राहुल गांधी को जमानत मिल गई थी.