Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

एक तरफ़ा में मोहब्बत युवक ने काटे नाबालिग लड़की के हाथ,हालत गंभीर

देव श्रीवास्तव
लखीमपुर खीरी।
एक तरफा मोहब्बत कितनी भयावह हो सकती है। इसका अंदाजा भी नही लगाया जा सकता। इसी मोहब्बत का शिकार बाबू सर्राफ नगर निवासी एक नाबालिग किशोरी हुई है। सरे शाम तलवार से हमला कर प्रेमी ने किशोरी का जहां एक हाथ अलग कर दिया। वही ताबड़तोड़ कई हमले कर उसे गंभीर रुप से घायल कर दिया। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने युवती को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। जहां से गंभीर हालत के चलते युवती को लखनऊ रेफर कर दिया  गया।

जानकारी के अनुसार, सदर कोतवाली लखीमपुर के मोहल्ला बाबू सर्राफ नगर निवासी विनोद मिश्रा की पुत्री शिवानी शाम करीब चार बजे जब घर पर अपनी छोटी बहन के साथ अकेली थी। उसी दौरान पास के मोहल्ले फतेहपुर निवासी रोहित पुआल छोटे चौरसिया ने अपने भाई मोहित से शिवानी को यह कहकर अपने घर बुलाया  कि तुम रोहित के मोबाइल का चार्जर चुरा लाई हो। शिवानी अपनी सफाई देने के लिए घर से निकलकर बस सड़क तक ही पहुंची तभी अचानक रोहित तलवार से उस पर हमलावर हो गया। रोहित ने शिवानी के बाएं हाथ को कलाई से काटकर अलग कर दिया। वही उसका दाहिना हाथ भी गंभीर रुप से घायल हो गया। रोहित द्वारा तलवार से शिवानी पर कई प्रहार किए गए। जिससे उसके सर में भी गंभीर चोटें आई हैं। चीज पुकार की आवाज सुनकर आस पास रहने वाले लोग जब शिवानी को बचाने दौड़े और उन्होंने रोहित को धर दवोंचा। सूचना पर पहुंची पुलिस में शिवानी को जिला अस्पताल मे भर्ती कराया। जिसके बाद मामले की गंभीरता को देखते हुए डीएम वएसपी सहित सीओ सिटी भी किशोरी को देखने जिला अस्पताल पहुंचे। गंभीर हालत को देखते हुए किशोरी को डॉक्टर ने लखनऊ रेफर कर दिया है। खबर लिखे जाने तक किशोरी की हालत गंभीर बनी हुई थी।

सामने आई पुलिस की सच्चाई

भरे बाजार किशोरी पर तलवार से हमलावर हुए प्रेमी को तो लोगों ने पकड़ लिया। परंतु इस हमले ने पुलिस व्यवस्था पर सवाल खड़े किए हैं। सड़क पर सरे शाम कोई भी किसी को जान से मारने का प्रयास कर सकता है और पुलिस को यह घटना लोगों से पता चलती है। पूरे मामले में घटना की सूचना के करीब 20 मिनट बाद पुलिस मौके पर पहुंची।

कहां था योगी जी का रोमियो स्पॉट

मोहब्बत का शिकार हुई नाबलिग किशोरी के साथ हुई घटना ने एक बार फिर कानून व्यवस्था सहित योगी सरकार द्वारा बनाए गए रोमियो स्काॅट पर भी सवाल खड़े किए हैं। ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए ही रोमियो स्कॉट बनाया गया था। रोमियो स्कॉट बनने के तुरंत बाद तो स्कॉट ने युवक युवतियों का सड़कों पर घूमना पार्क में बैठना तक बंद करा दिया था। लेकिन चंद रोज के बाद सरकारी तमाम योजना जैसा ही रोमियो स्कॉट भी सिर्फ फाइलों तक ही रह गया। जिस का नतीजा यह हुआ कि किशोरी इस तरह की घटना का शिकार हो गई। अब पूरे मामले में प्रशासन पुलिस के आला अधिकारी सिर्फ कार्यवाही की बात कह रहे हैं। मामले में डीम आकाशदीप ने किशोरी के परिवार को आर्थिक सहायता देने की बात भी कही है।

 

नहीं मिली सरकारी एंबुलेंस

मामले मे स्वास्थ्य विभाग की लचर व्यवस्था एक बार फिर सामने आई। जहां गंभीर घायल व गरीब परिवार की इस युवती को इलाज के लिए लखनऊ भेजने तक का प्रबन्ध स्वास्थ्य विभाग नही कर सका। देर होती देख अस्पताल में मौजूद लोगों ने पीड़ित के परिवार की आर्थिक मदद की जिसके बाद निजी एंबुलेंस को बुलाने की व्यवस्था शुरु हुई। लोगों की इस पहल को देख स्वास्थ्य विभाग की नींद खुली और उसके बाद किशोरी को भेजने के लिए एंबुलेंस का प्रबंध किया गया ।

डी एम/एस पी :

Leave a Reply

Your email address will not be published.