Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

एक और बड़ा झटका, दिवाली से पहले बढ़ सकती है प्याज की कीमत…

नई दिल्ली : महाराष्ट्र के नासिक में लासलगांव स्थित देश की सबसे बड़ी प्याज मंडी में प्याज की कीमतें लगातार ऊंची हो रही हैं। थोक व्यापारियों का कहना है कि दिवाली तक प्याज महंगा होता रहेगा। 

– लासलगांव ऐग्रिकल्चर प्रॉड्यूस मार्केट कमिटी (एपीएमसी) के थोक प्याज व्यापारियों ने कहा कि मांग और आपूर्ति के बीच बढ़ते फासले की वजह से प्याज के दाम बढ़ रहे हैं। एपीएमसी में पिछले 10 दिनों में प्याज की कीमत औसतन 80 प्रतिशत बढ़ गई है। 

– सोमवार को बाजार खुलने पर इसमें 21.33 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई। शुक्रवार को प्याज औसतन 2,020 रुपये प्रति क्विंटल था जो सोमवार को बढ़कर 2,451 रुपये प्रति क्विंटल हो गया। 

– नासिक में खुदरा प्याज 30 रुपये प्रति किलो बिकने लगा है और कुछ दिनों में भाव 35 रुपये प्रति किलो तक पहुंच सकता है। हालांकि, देश के दूसरे हिस्सों में प्याज 50 रुपये प्रति किलो तक पहुंच सकता है।

– सोमवार को लासलगांव मंडी में करीब 8,000 क्विंटल प्याज की बोली लगी। शुक्रवार को लासलगांव एपीएमसी में 21,000 क्विंटल प्याज की बोली लगी थी।