Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

उपचुनाव के लिए अखिलेश ने किया प्रत्याशियों का ऐलान, छोटी पार्टियों के बूते लड़ेगी SP

समाजवादी पार्टी ने गोरखपुर और फूलपुर दोनों संसदीय क्षेत्रों के उपचुनाव के लिए अपने कैंडिडेट का ऐलान कर दिया. इस उपचुनाव में गोरखपुर से समाजवादी पार्टी के टिकट पर इंजीनियर प्रवीण कुमार निषाद चुनाव लड़ेंगे, जोकि निषाद पार्टी के सर्वेसर्वा संजय निषाद के पुत्र हैं. वहीं दूसरी ओर फूलपुर संसदीय क्षेत्र से समाजवादी पार्टी ने नागेंद्र प्रताप सिंह पटेल को अपना उम्मीदवार घोषित किया है.

समाजवादी पार्टी इन दोनों संसदीय क्षेत्रों में पिछड़ा उम्मीदवार लड़ाने जा रही है और माना जा रहा है कि समाजवादी पार्टी अपने कोर वोट बैंक के पास वापस लौटने की कवायद में है. इससे पहले शनिवार को समाजवादी पार्टी ने कुशवाहा समुदाय के कई नेताओं को पार्टी में शामिल कराया, जिसमें स्वामी प्रसाद मौर्य के भतीजे ने अखिलेश यादव के सामने पार्टी ज्वॉइन की.

इस उप चुनाव के पहले अखिलेश यादव ने बीजेपी की तर्ज पर छोटे-छोटे गठबंधन बनाने की शुरुआत कर दी. यही वजह है कि प्रत्याशियों के ऐलान के पहले अखिलेश यादव ने छोटे दलों के साथ गठबंधन किया, जिसमें निषाद पार्टी और पीस पार्टी शामिल है.

 कांग्रेस पहले ही अपने पार्टी प्रत्याशियों का ऐलान कर चुकी है और अब समाजवादी पार्टी ने कर दिया है. तमाम नजरें अब BJP पर टिकी है कि गोरखपुर और फूलपुर से उनका प्रत्याशी कौन होता है, क्योंकि यहां पर मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री दोनों की साख दांव पर लगी है.