Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

उत्तर प्रदेश में आतंकी साजिश के खुलासे के बाद मप्र में भी रेड अलर्ट जारी

भोपाल। जम्मू कश्मीर में चल रही आतंकी गतिविधियों और उत्तर प्रदेश में पकड़े गए आतंकवादियों के मद्देनजर पुलिस महानिदेशक को निर्देशित किया गया है कि पूरे प्रदेश में रेड अलर्ट जारी कर करने संबंधी आदेश जारी करें। इस संबंध में सोमवार को गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने डीजीपी को निर्देश दिया है।

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि उत्तर प्रदेश में आतंकी घटना की साजिश के खुलासे के चलते मध्य प्रदेश में अलर्ट जारी करने के निर्देश डीजीपी विवेक जौहरी को दिए हैं। इसके अलावा सिमी और अन्य आतंकी संगठनों से जुड़े संदेही लोगों की पहचान और निगरानी करने को भी कहा है। गृहमंत्री ने कहा कि मैंने डीजीपी को निर्देश दिए हैं कि तत्काल प्रदेश के अंदर अलर्ट कर आदेश जारी कर दें।

वहीं नक्सलवाद को लेकर गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि मध्य प्रदेश में नक्सलियों का नेटवर्क खत्म करना सरकार की प्राथमिकता में शामिल है। प्रदेश में हम किसी भी सूरत में नक्सलवाद को फैलने नहीं देंगे। प्रदेश की पुलिस पूरी तरह सतर्क है। जहां भी इस प्रकार की संदिग्ध गतिविधियां पाई जाएगी सख्ती से निपटा जाएगा। नक्सल प्रभावित इलाकों में टॉस्क फोर्स और केंद्रीय सुरक्षा बल मुस्तैदी से काम कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.