Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

उत्तराखण्ड चुनाव में सीएम हरीश रावत अपनी दोनों ही सीटों पर पीछे चल रहे है….

harish-rawat11उत्तराखण्ड की 70 सीटों पर हुए चुनाव में से अब सभी के सभी 70 सीटों के रुझान सामने आ गए है. उत्तराखण्ड में मुख्यमंत्री हरीश रावत अपनी दोनों सीटो पहली है हरिद्वार ‘ग्रामीण’ व ‘खीचा’ सीट से पीछे चल रहे है. रुझानों में भी भारतीय जनता पार्टी की बल्ले बल्ले नजर आ रही है. रुझानों में देखा जाए तो बीजेपी अपनी जबरदस्त बढ़त के साथ 51 पर तो वही कांग्रेस पार्टी 15 पर तो वही अन्य के खाते में 4 सीटे रुझानों में आगे है. यहाँ पर कांग्रेस पार्टी दूसरे क्रम पर नजर आ रही है.

देखा जाए तो अबकी बार फिर से उत्तराखण्ड में बीजेपी व कांग्रेस के बीच में विधानसभा चुनाव 2017 की जबरदस्त टक्कर थी जिसमे अब बीजेपी स्पष्ट बहुमत की और है. उत्तराखण्ड में कांग्रेस की लहर को ठंडी कर अब मोदी लहर की ही गूंज है. बता दे की उत्तराखण्ड में कांग्रेस व बीजेपी दोनों के ही बीच में कांटे की टक्कर थी.

चुनावो के इन रुझानों में हमे कांग्रेस का पूरा ही सूपड़ा साफ नजर आ रहा है. देखा जाए तो अबकी बार फिर से उत्तराखण्ड में बीजेपी व कांग्रेस के बीच में विधानसभा चुनाव 2017 की जबरदस्त टक्कर देखने को हमे मिलने वाली है. अभी हाल ही उत्तराखण्ड में एग्जिट पोल के भी परिणाम देखने को मिले है जिसमे भी बीजेपी की जीत दोहराई जा रही है. आपको बता दे की उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2017 के लिए किए गए ज्यादातर एग्जिट पोल्स में बीजेपी को स्पष्ट बहुमत मिलता नजर आ रहा है. उत्तराखंड के रुझानों में शुरुआत से ही BJP आगे चल रही थी. तथा बीजेपी की बढ़त से  भाजपा कार्यालय में भी कार्यकर्ताओ के चेहरे खिले खिले नजर आ रहे है. गौरतलब है की उत्तराखण्ड में अबकी बार 53% मतदान हुआ था. 

Leave a Reply

Your email address will not be published.