Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

ई अहमद की मौत मामले में लोकसभा में विपक्षी सांसदों का हंगामा

e-ahmed_1485846357_1485901नई दिल्ली। सांसद ई अहमद की मौत मामले लोकसभा की कार्यवाही शुरू होते ही विपक्षी सांसदों ने जबरदस्त हंगामा किया। लोकसभा में कुछ सांसद सदन में पोस्टर लेकर प्रदर्शन कर रहे थे। लोकसभा स्पीकर ने इस पर आपत्ति जताते हुए उन्हें ऐसा ना करने को कहा। लोकसभा स्पीकर ने प्रदर्शन कर रहे सांसदों को बताया की अहमद की मौत के बाद उनके सम्मान में एक दिन लोकसभा में कामकाज नहीं हुआ।

सुमित्रा महाजन के बार बार अनुरोध के बावजूद प्रदर्शन जारी रहने पर लोकसभा की कार्यवाही 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गयी थी । बता दें कि कांग्रेस की ओर से बजट पेशगी वाले दिन ई अहमद के सम्मान में सदन को टालने की मांग की गयी थी। लेकिन सुमित्रा महाजन की ओर से संसदीय मजबूरियों का हवाला देते हुए इससे इनकार कर दिया गया था।

कांग्रेस सांसद और लोकसभा में कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने अहमद की मौत के मामले में जांच करने के लिए पार्लियामेंट्री कमेटी गठित कर इस मामले दोषी लोगों को दण्डित करने की मांग की। इससे पहले संसद भवन परिसर में केरल के सांसदों ने संसद भवन परिसर में गांधी जी की मूर्ति के पास विरोध किया। विपक्षी सांसदों के विरोध प्रदर्शन में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी भी शामिल हुए।

ई अहमद की मौत मामले में केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू ने कहा कि सदन में मामला आने पर सरकार जवाब देगी। कुछ दल अनावश्यक इस मामले में राजनीति कर रहे हैं। डाक्टरों की तरफ से ई अहमद को बचाने की पूरी कोशिश की गई। लेकिन दुख की बात है कि निहित स्वार्थ के लिए कुछ दल इस मुद्दे पर हंगामा कर रहे हैं।

सांसद के सी वेनुगापाल और प्रेमचंद्रन ने ई अहमद की मौत मामले में लोकसभा में चर्चा के लिए स्थगन प्रस्ताव दिया है।प्रेमचंद्रन ने कहा कि अस्पताल प्रशासन की तरफ से ई अहमद के परिवार का अपमान किया गया। इसके अलावा उनके मौत के बारे में राम मनोहर लोहिया अस्पताल प्रशासन जानकारी देने से बचता रहा।

भाजपा सांसद विनय सहस्त्रबुद्धे केरल में आरएसएस कार्यकर्ताओं पर हो रहे हमलों का मुद्दा जीरो आवर में उठाएंगे। लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा होगी। राज्यसभा में भी राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा जारी रहेगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.