Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

इन 5 स्टाइल्स से लगाएं काजल, देंगे हर बार नया लुक

काजल एक ऐसा ब्यूटी आइटम होता है जो हर लड़की के पर्स में मौजूद होता है और आंखों को खूबसूरत लुक देने के लिए काजल का एक स्ट्रोक काफी है. लेकिन  काजल सिर्फ एक नहीं कई लुक्स पा सकती हैं.

तो आप भी जानिए कैसे सिर्फ काजल पेेेनसील आखों को अलग और खूबसूरत लुक दे सकती हैं. हां, इन लुक को लंबे समय तक खराब होने से बचाने के लिए आंखों को अच्छी तरह वेट टिश्यू से पोंछकर साफ कर लें. 

  • स्मोकी आईज़ लुक

आईशैडो की मदद से आपने काफी स्मोकी आईज़ बनाएं होंगे लेकिन अब काजल से भी ये लुक पा सकती हैं. इसके लिए आपको कुछ नहीं करना है बस अपनी अपर आईलिड्स पर काजल की एक मोटी लाइन बनाएं. स्मज ब्रश की मदद से धीरे-धीरे करके काजल को पूरी आइलिड्स पर लगाकर स्मज कर लें. नीचे की लैशलाइन पर भी काजल लगाएं और हार्स लाइन को ब्रश से स्मज करें. 

  • विंग्ड लुक

इस लैशलाइन पर काजल लगाएं. फिर ब्रश से इसके हार्स किनारों को स्मज कर लें और किनारे पर काजल को ब्रश से हल्का ड्रैग कर विंग्ड बनाएं. अब नीचे की लैशलाइन पर काजल लगाएं.

  • अरेबिक लुक

इस लुक में आपको इनर और आउटर कॉर्नर पर विंग्ड बनाना है. ध्यान रखें कि चाहे आउटर हो या इनर कॉर्नर इनके लोअर और अपर लैशलाइन के विंग्ड एक दूसरे को टच करें और एंड्स पॉइंटेड हो. इसके लिए भी आपको शार्प पेसिंल के साथ एंकल्ड ब्रश की ज़रूरत है. स्पेशल ऑकेजन पर ये लुक ट्राय करें और दिखे सबसे अलग.

  • बोल्ड लुक 

अगर आप ज़्यादा एक्सपेरिनमेंट नहीं करना चाहती हैं या आपके पास वक्त की कमी होतो काजल से आप बोल्ड लुक किएट कर खुद को दिखा सकती हैं ग्लैमरस. इसके लिए अपर और लोअर लैशलाइन पर काजल की मोटी लाइन बनाएं और फिर इसे ब्रश से हल्का स्मज कर ले.

  • व्हाइट काजल से पाएं ब्राइट लुक 

     

आप सिर्फ व्हाइट काजल की मदद से अपनी आंखों को एक ट्रेंडी लुक दे सकती हैं. इससे आपकी आंखे ब्राइट और बड़ी दिखेंगी. लेकिन इसे बस अपनी लोअर लैशलाइन पर लगाएं. ऊपर की लैशलाइन पर अपना रेग्युलर ब्लैक काजल लगाएं