Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

इन चीज़ो को पानी में मिलाकर नहाने से पाएं खूबसूरत निखार

दुनिया की हर लड़की चाहती है कि वो सबसे खूबसूरत और सबसे सुंदर दिखे और अपनी खूबसूरती निखारने के लिए कई तरह के कॉस्मेटिक प्रोडक्ट का इस्तेमाल करती है. लेकिन क्या आप जानती है कि क्रीम ही नहीं बल्कि नहाने के पानी में कुछ इस तरह की चीजे मिलाने से भी आप अपने चेहरे की खूबसूरती और सुंदरता बढ़ा सकते है. जब आप नहाने जाये तो नहाने के पानी में बेकिंग सोडा डालें, इससे चेहरे पर होने वाले मुंहासे दूर हो जायेंगे.

नहाने के पानी में दो निम्बू का रस डालें और अपने हाथों पर निम्बू के छिलको को मले, इससे हाथ पैरो का रंग साफ हो जायेगा. नहाने के पानी में सेब का सिरका मिलाये और 10 से 15 मिनट तक नहाये, इससे त्वचा में नमी आती है. नहाने के पानी में गुलाब की पंखुडिया या गुलाब जल डालने से त्वचा में गुलाबी निखार आएगा.

अगर आपकी स्किन रूखी है तो आप नहाने के पानी में दूध और शहद मिलाकर नहाये, इससे त्वचा सुंदर होती है और साथ ही त्वचा का रूखापन गायब हो जाता है. नहाने के पानी में ये सारी चीजे मिलाने से आप अपनी स्किन को खूबसूरत, सुंदर और कोमल बना सकते है, साथ ही आप तरोताजा महसूस करेंगे.