Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

आज कैप्टन अमरिंदर सिंह लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ, सिद्धू पर सस्पेंस कायम

amrinder-singh_58c9ffb1d2dc1चंडीगढ़ : आज कैप्टन अमरिंदर सिंह आज सुबह 11 बजे पंजाब के 26वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे. कैप्टन अमरिंदर सिंह के बाद चार बार सांसद रहने के कारण वरिष्ठता सूची में दूसरे नंबर पर नवजोत सिंह सिद्धू पद व गोपनीयता की शपथ लेंगे. खबर है कि सिद्धू, मनप्रीत बादल, ब्रह्म महिंद्रा, साधू सिंह धर्मसोत, राणा गुरजीत सिंह, तृप्त राजेंद्र बाजवा और चरणजीत सिंह चन्नी को कैबिनेट जबकि रजिया सुल्ताना, अरुणा चौधरी और ओपी सोनी को राज्यमंत्री का दर्जा जा सकता है.

सूत्रों के मुताबिक, चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस में आए नवजोत सिंह सिद्धू को उप मुख्यमंत्री बनाया जा सकता है. हालांकि खबर आ रही है कि अमरिंदर सिंह नहीं चाहते कि नवजोत सिंह सिद्धू को उप मुख्यमंत्री बनाया जाएं, कांग्रेस के बड़े नेता नवजोत सिंह सिद्धू को उप मुख्यमंत्री बनाने पर हरी झंडी दे चुके है.

शपथ ग्रहण समारोह में कांग्रेस आलाकमान के वरिष्ठ नेता और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी भी शामिल हो सकते है. गौरतलब है कि विधानसभा की 117 सीटों पर हुए चुनाव में कांग्रेस को 77, अकाली-बीजेपी गठबंधन को 18, केजरीवाल की पार्टी को 20 और अन्य को दो सीटें मिलीं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.