Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

अमेरिकी सांसद ने एच-1बी वीजा प्रणाली में बदलाव की मांग की

visa_1483655722एक वरिष्ठ अमेरिकी सांसद ने अमेरिकी में आईटी प्रोफेशनल्स की बड़ी संख्या में खाली जगह को भरने के लिए अन्य देशों से उच्च शिक्षित कामगारों को लाने के लिए एच-1बी वीजा प्रणाली में सुधार की मांग की है।
 
उटाह से रिपब्लिकन सांसद ओरिन हैच ने कहा कि हमारे पास एक एच-1बी वीजा प्रणाली है जिससे इन रिक्तियों को भरने के लिए हम अन्य देशों से उच्च शिक्षित कामगारों को लाते हैं। लेकिन वह प्रणाली अब बहुत पुरानी हो गई है और बाजार की मांग को पूरा नहीं कर पा रही है।

उन्होंने कहा कि शोधकर्ताओं ने अनुमान लगाया है कि वर्ष 2018 तक अमेरिका में लगभग 22 हजार विज्ञान, तकनीकी, इंजीनियरिंग और गणित डिग्री वाले कामगारों की कमी होगी। उन्होंने कहा कि इसका मतलब है कि उत्पादकता कम हो जाएगी, नए आविष्कार कम होंगे और अर्थव्यवस्था कमजोर हो जाएगी।

115वीं कांग्रेस में अपने नवीन आविष्कार के एजेंडे का पेश करते हुए कैपिटल हिल में एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि हमें जरूरत है कि इस प्रक्रिया में बदलाव करें जिससे ऐसे उच्च शिक्षित लोगों की पहचान हो सके जो अमेरिका आना चाहते हों और यहां रुक कर हमारे जीवन जीने के तरीके को अपनाकर हमारी अर्थव्यवस्था में अपना योगदान दें।

 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published.