Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रम्प ने उत्तर कोरिया को किया अगाह, कहा अब खत्म हुआ रणनीतिक सब्र

President Donald Trump speaks in the State Dining Room of the White House in Washington, Friday, Feb. 3, 2017. The Trump administration imposed sanctions on 13 people and a dozen companies in response to Iran’s recent ballistic missile test, increasing the pressure on Tehran without directly undercutting a landmark nuclear deal with the country. (AP Photo/Evan Vucci)

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने शुक्रवार को कहा कि उत्तर कोरिया की परमाणु चुनौती को लेकर अमेरिका के सब्र का अंत हो गया है. वहीं उनके दक्षिण कोरियाई समकक्ष मून जाए-इन ने कहा कि पड़ोसी देश की धमकियों एवं उकसावे की नीतियों का कड़ा जवाब दिया जाएगा.

व्हाइट हाउस के रोज गार्डन में ट्रम्प के साथ खड़े मून ने संवाददाताओं से कहा कि उत्तर कोरिया की समस्या का पूरी तरह से हल निकलना चाहिए और वहां की सरकार से मुद्दे के हल के लिए वार्ता की मेज पर लौटने की अपील की.

ट्रम्प ने कहा, अमेरिका दूसरी क्षेत्रीय ताकतों एवं सभी जिम्मेदार देशों से प्रतिबंधों को लागू करने के लिए साथ आने का आहवान करता है और मांग करता है कि उत्तर कोरियाई सरकार तेजी से एक बेहतर रास्ते का चयन करे तथा लंबे समय से त्रस्त अपने लोगों के लिए एक अलग भविष्य चुने. अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि उत्तर कोरिया को लेकर जारी रणनीतिक सब्र का युग नाकाम रहा और मुखरता से कहें तो सब्र खत्म हो चुका है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.