Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

अमेरिका बोला- पाक की खुफिया एजेंसी ISI के हैं आतंकी संगठनों से संबंध

पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के तार आतंकी संगठनों से जुड़े हैं इसका जिक्र भारत कई बार कर चुका है। भारत के आईएसआई से जुड़ी इस बात पर मंगलवार को अमेरिकी यूएस जनरल जोसेफ डनफोर्ड ने भी मुहर लगा दी है। डनफोर्ड ने कहा कि आईएसआई के तार न केवल आतंकी संगठनों से जुड़े हैं बल्कि पाक से अलग उसकी अपनी एक अलग फॉरेन पॉलिसी भी है।
हालांकि जनरल डनफोर्ड के लगाए इस आरोप का पाकिस्तान ने खंडन किया है। आईएसआई पर आतंकी संगठनों को सहयोग करने का आरोप सिर्फ भारत ही नहीं बल्कि अफगानिस्तान भी समय-समय पर लगाता आ रहा है।
 
जनरल डनफोर्ड ने सीनेटर जो डोनले के सवाल का जवाब देते हुए कहा कि ये बात स्पष्ट हो चुकी है कि आईएसआई का आतंकी संगठनों से किसी न किसी तरह का कनेक्शन रहा है। जनरल ने ये बातें वाशिंगटन में सिनेट की फॉरेन रिलेशन कमेटी की एक बैठक में बोल रहे थे। डोनले ने डनफोर्ड से कहा कि आईएसआई  अभी भी तालिबान को मदद कर रहा है। 

डनफोर्ड ने कहा कि कई वर्षों से आईएसआई ऐसा करता आ रहा है, लेकिन अमेरिका, पाकिस्तान के इस व्यवहार में बदलाव लाने की कोशिश करता रहा है। इसके साथ ही उसके पास पाकिस्तान के लिए एक द्विपक्षीय दृष्टिकोण भी रहा ह, लेकिन लगता नहीं कि पाक अपनी नीतियों में बदलाव करेगा।