Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के काम को नापसंद करने वालों की संख्या बढ़ी : सर्वेक्षण

Republican presidential candidate, businessman Donald Trump speaks during the Fox Business Network Republican presidential debate at the North Charleston Coliseum, Thursday, Jan. 14, 2016, in North Charleston, S.C. (AP Photo/Chuck Burton)

वाशिंगटन| अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के कामकाज को पसंद करने वाले अमेरिकी नागरिकों की संख्या में गिरावट आई है। एक ताजा सर्वेक्षण में सिर्फ 37 फीसदी लोगों ने ट्रंप के कामकाज पर संतुष्टि जाहिर की है, जबकि पिछले महीने ट्रंप के कामकाज पर 41 फीसदी लोगों ने संतुष्टि जताई थी। समाचार चैनल सीएनएन ने क्विनीपिएक विश्वविद्यालय द्वारा बुधवार को जारी किए गए सर्वेक्षण के आंकड़ों में कहा गया है कि 56 फीसदी अमेरिकी आबादी ने ट्रंप के कामकाज को नापसंद करने की बात कही है।

सर्वेक्षण के अनुसार, प्रत्येक 10 में से चार प्रतिभागियों ने कहा कि उन्हें लगता है कि ट्रंप आम अमेरिकी जनता की परवाह करते हैं, जबकि 57 फीसदी लोगों ने ऐसा मानने से इनकार किया।

इससे पहले फरवरी में किए गए सर्वेक्षण की अपेक्षा इस बार ट्रंप के कामकाज की प्रशंसा करने वाले लोगों में चार फीसदी की गिरावट दर्ज की गई है।

क्विनीपियाक विश्वविद्यालय के सर्वेक्षण में यह भी कहा गया है कि ट्रंप की आर्थिक नीति की प्रशंसा करने वाले लोगों की संख्या पहली बार नापसंद करने वाले लोगों से कम रही। सर्वेक्षण में 48 फीसदी अमेरिकियों ने जहां कहा कि ट्रंप अमेरिका की अर्थव्यवस्था संभालने में नाकाम रहे हैं, वहीं 42 फीसदी लोगों का कहना है कि ट्रंप की आर्थिक नीति सही है।

16 से 21 मार्च के बीच यह सर्वेक्षण 1,056 लोगों के बीच किया गया, जिसके आंकड़ों के तीन से चार फीसदी ऊपर या नीचे होने की संभावना है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.