Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

अमेरिका के नवनियुक्त वित्तमंत्री का कर कटौती, 3-4 फीसदी विकास दर का वादा

वाशिंगटन| अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति द्वारा नियुक्त वित्तमंत्री ने गुरुवार को कहा कि करों में कटौती आनेवाले प्रशासन की मुख्य प्राथमिकता होगी तथा अर्थव्यवस्था की विकास दर को 3-4 फीसदी पर बरकरार रखने का लक्ष्य रखा गया है। समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, स्टीवन नूचीन ने यह बात सीनेट (अमेरिकी संसद) की वित्त समिति के समक्ष कनर्फमेशन हियरिंग (पुष्टि की सुनवाई) के दौरान कही।trump-1470974982

न्यूयॉर्क स्थित इंवेस्टमेंट बैंक गोल्डमैन सैक्स के पूर्व मुख्य सूचना अधिकारी रहे नूचीन (उन्होंेने वहां 1994 से 2002 के दौरान काम किया था) ने कहा कि डोनाल्ड ट्रंप प्रशासन की सबसे बड़ी और सबसे महत्वपूर्ण प्राथमिकता कर सुधार, कॉरपोरेट कर की दर में कमी लाना है, ताकि बड़ी कंपनियां अमेरिका में बनी रहे।

नूचीन ने पिछले साल वित्तमंत्री चुने जाने के बाद कहा था कि ट्रंप की आर्थिक टीम 1980 में रीगन (राष्ट्रपति रोनाल्ड रीगन) के बाद से सबसे बड़े कर सुधार पर काम कर रही है।

 पिछली बार अमेरिका के सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) में किसी एक साल में 2004 से 2005 के दौरान तीन फीसदी की वृद्धि दर देखी गई थी, जबकि हाल के सालों में जीडीपी की औसतन वृद्धि दर सालाना दो फीसदी रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.