Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

अमूल ने की फ्रोजन स्नैक्स की तैयारी, जल्द ही बाजार में बिकेंगे अमूल के पैटिस और समोसे

AMUL+123_bigअमूल जल्द ही फ्रोजन स्नैक्स के बाजार में कदम रखने वाली है। कंपनी ने शनिवार को कहा कि वो जल्द ही बाजार में 7 से 8 प्रकार के फ्रोजन स्नैक्स लेकर आएगी। इसमें पनीर और चीज परांठा, पैटिस और समोसा शामिल होंगे। कंपनी के लिए मार्केटिंग करने वाली कंपनी के एमडी आरएस सोढ़ी ने कहा कि इसके अलावा कंपनी अन्य स्नैक्स पर भी विचार कर रही है।
  
सोढ़ी ने कहा, “अमूल के पास लद्दाख से लेकर कन्याकुमारी तक और जैसलमेर से शिलॉन्ग, 66 डिपो और 2 लाख आउटलेट हैं। फ्रोजन फूड का मार्केट बहुत बड़ा है और भारत में इसका बाजार बढ़ रहा है।” अमूल इसमें अगले 2 सालों में 2,000 करोड़ रुपये का निवेश करने की योजना बना रही है। इसके अलावा कंपनी जल्दी ही कोलकाता और वाशी में नए प्लांट शुरू करने वाली है। साथ ही वाराणसी में भी नया प्लांट शुरू करने की तैयारी की जा रही है।

इसके अलावा अमूल गुजरात में 600 करोड़ रुएये का निवेश कर डेयरी क्षमता को बढ़ा रही है। इस डेरी की प्रतिदिन क्षमता 35 लाख लीटर से बढ़कर 50 लाख लीटर की जाएगी। साथ ही कंपनी को उम्मीद है कि इस साल उसका टर्नओवर 18 फीसदी बढ़कर करीब 2,700 करोड़ रुपये होने जाएगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.