Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

अभी-अभी: CM योगी ने दिया बड़ा निर्देश, हर स्कूल में हो भगवद् गीता पर प्रतियोगिता

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली उत्तर प्रदेश सरकार ने प्रदेश के सभी स्कूलों में भगवद् गीता पर आधारित गायन प्रतियोगिताएं करवाने के निर्देश दिए हैं. इन प्रतियोगिताओं के नतीजों के आधार पर इस महीने के आखिरी में प्रदेश की राजधानी लखनऊ में राज्य स्तर की एक प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा.

सरकार ने शिक्षा विभाग के सभी मंडलों के संयुक्त निदेशकों को कहा कि वो सुनिश्चित करें कि सभी सरकारी, सरकारी सहायता प्राप्त और निजी स्कूलों में जिला और मंडल स्तर पर ये प्रतियोगिताएं आयोजित करवाई जाएं.

अधिकारियों ने गुरुवार को यहां कहा कि इस महीने के अंत में राज्य स्तर की प्रतियोगिता के लिए गायकों या टोलियों के नामों के चयन का काम 11 से 15 दिसंबर तक जिला और मंडल स्तर पर होगा. रिपोर्ट्स के अनुसार 11 से 15 दिसंबर के बीच जिला और मंडल स्तर पर विद्यार्थियों के नाम शॉर्ट लिस्ट किए जाएंगे. 

 साथ ही संगीत, गीता, हिन्दी और संस्कृत में विशेषज्ञता रखने वालों का एक पैनल सर्वश्रेष्ठ गायक या गायिका का चयन करेगा. प्रतियोगिता के दौरान प्रतिभागियों को उनके उच्चारण और गायन के आधार पर शॉर्ट लिस्ट किया जाएगा. माध्यमिक शिक्षा महकमे ने कहा कि इस प्रतियोगिता के लिए छात्र पर आने वाले तमाम खर्चों को संबंधित स्कूल प्राधिकारी वहन करेंगे.