Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

अभी-अभी: शिवसेना ने दी योगी आदित्यनाथ को सलाह

sanjaya-raut-1212_58ce1c5be7fddनई दिल्ली। उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री पद के लिए भाजपा के विधायक दल द्वारा योगी आदित्यनाथ का नाम तय कर दिए जाने के बाद शिवसेना ने योगी आदित्यनाथ को सलाह दी है। इस मामले में शिवसेना के प्रवक्ता संजय राउत ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी अपनी इच्छा के अनुसार किसे भी उत्तरप्रदेश का मुख्यमंत्री बना सकती है। ऐसे में इस पर टिप्पणी करने का प्रश्न नहीं है। उन्होंने पूछे गए सवालों को लेकर कहा कि बेहतर यही होगा कि आदित्यनाथ विवाद पैदा करने वाले बयान से बचें।

इस कारण राज्य में अराजकता बढ़ेगी। संजय राउत का कहना था कि योगी आदित्यनाथ को अब विकास की बात करनी होगी। यदि वे विवादास्पद बयान देंगे तो इससे अराजकता बढ़ेगी। उनके विवादास्पद बयान अब कार्य नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि यदि उत्तरप्रदेश का मुख्यमंत्री बनने के बाद भी योगी आदित्यनाथ राम मंदिर नहीं बना सके तो फिर वह कभी भी नहीं बन सकेगा। गौरतलब है कि शनिवार को विधायक दल की बैठक में योगी आदित्यनाथ के नाम को उत्तरप्रदेश का मुख्यमंत्री के तौर पर तय किया गया।

केंद्रीय मंत्री एम वैंकेया नायडू की उपस्थिति में केशव प्रसाद मौर्य और दिनेश शर्मा को उपमुख्यमंत्री बनाया गया। आज दोपहर 2.30 बजे नई सरकार के मंत्रियों व मुख्यमंत्री का शपथ ग्रहण समारोह होगा। गौरतलब है कि आदित्यनाथ 26 वर्ष की आयु में ही सांसद बन गए थे। वे महंत अवैद्यनाथ महाराज के अवसान के बाद गोरखपुर के गुरू गोरखनाथ मंदिर के महंत के तौर पर सेवाऐं दे रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.