Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

अभी अभी : यौन उत्पीड़न आरोपों के बीच अमेरिकी सांसद डेन जॉनसन ने की खुदकुशी

अमेरिकी प्रांत केंटकी के जनप्रतिनिधि और रिपब्लिकन सांसद डेन जॉनसन ने एक किशोरी के साथ यौन उत्पीड़न आरोपों के सार्वजनिक होने के बाद बुधवार को खुदकुशी कर ली। जॉनसन अपनी फेसबुक वॉल पर अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा और मिशेल ओबामा की बंदरों से तुलना करने वाली एक पोस्ट भी लिख चुके हैं। उन पर नस्लवादी होने के आरोप भी लग चुके हैं। वह अपने चर्च में खुद को पोप की तरह पेश करते रहे हैं।
जांच अधिकारी डेव बिलिंग्स ने बताया कि फ्रैंकफर्ट से दक्षिण-पश्चिम स्थित एक पुल पर 57 वर्षीय जॉनसन के शरीर में एक गनशॉट देखा गया, जो बताता है कि उन्होंने खुदकुशी की है। उनकी गन भी उनके पार्थिव शरीर के साथ बरामद की गई। उन पर 2013 में अपने घर पर बेटी की 17 साल की दोस्त से यौन उत्पीड़न के आरोप लगे थे, जिसकी रिपोर्ट इसी सोमवार को ‘द केंटकी सेंटर फॉर इंवेस्टिगेटिव रिपोर्टिंग’ में सार्वजनिक हुई थी। 2012 में नए साल की पार्टी के बाद बेटी की दोस्त के यौन उत्पीड़न को जॉनसन ने मंगलवार को ही खारिज किया था।

डेन जॉनसन ने उन पर लगे यौन उत्पीड़न के आरोप को झूठा व राजनीति से प्रेरित बताया। उन्होंने हाल ही में अमेरिकी आम चुनाव में 2016 में निर्वाचित हुए थे। उनकी फेसबुक पोस्ट पर कुछ नस्लवादी टिप्पणियों के सामने आने के बाद रिपब्लिकन नेताओं ने उनसे मैदान से बाहर होने का आग्रह किया था लेकिन उन्होंने इसे दरकिनार कर चुनाव में जीत हासिल की।

जॉनसन लुइसविले में जॉन ऑफ फायर चर्च के पादरी थे और खुद को पोप की तरह पेश करते थे। उन्होंने सरकारी स्कूलों में धार्मिक स्वतंत्रता के साथ बाइबल पढ़ाने संबंधी बिलों का पक्ष भी लिया।