Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

अभी-अभी नाविकों ने मिलकर नेवी अफसर को शिप पर पीटा

ship_1489116556नेवी के एक अधिकारी के साथ शिप पर बदतमीजी और मारपीट की घटना सामने आई है। उड़ीसा के पास तैनात शिप आईएनएस संध्यायक के चार नाविकों ने ही अफसर को कथित तौर पर पीटा। सूत्रों के अनुसार नाविकों ने अफसर के निर्देशों को मानने से इंकार कर दिया था और जब उन्होंने एक्शन लेने की बात कही तो हालात मारपीट तक पहुंच गए। 
दरअसल, अफसर ने आईएनएस संध्यायक पर रखी चार नावों के सर्वे का ऑर्डर नाविकों को दिया था। नाविकों का मानना था कि शिप पर रखी ये नाव किसी काम की नहीं है, तो उनका सर्वे करके क्या फायदा?

जब अफसर ने अपने निर्देशों का विरोध होते हुए देखा तो उन्होंने नाविक को कथित तौर पर डांटना शुरू कर दिया। जवान नाविकों ने अनुशासन छोड़ अफसर को बेइज्जत करना शुरू कर दिया। इस बात से नाराज अफसर ने उनके खिलाफ एक्शन की बात कही, तो नाविक उनसे मारपीट करने लगा और बाकी तीन भी अफसर को पीटने लगे।

किसी तरह बीच बचाव होने के बाद वहां हेलीकॉप्टर पहुंचा और चारों आरोपी नाविकों को ले गया। चारों के खिलाफ अनुशासनहीनता के तहत कार्रवाई की जा रही है। बता दें कि नेवी और सेना के अन्य विभागों में अनुशासन को गंभीरता से लिया जाता है और ऐसा मामला सामने आने के बाद अफसर इस पर नाराजगी जाहिर कर रहे हैं। दरअसल, आईएनएस संध्यायक तटवर्ती और गहरे समुद्री सर्वे के लिए बनाया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.