Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

अभी-अभी: ट्रंप ने किया बड़ा खुलासा, चीनी प्रेसिडेंट के साथ सीरिया पर हमले के ऑर्डर….

1489475476अमेरिकी प्रेसिडेंट डोनाल्ड ट्रंप ने खुलासा किया है कि उन्होंने कैसे सीरिया पर हमले के ऑर्डर दिए. एक इंटरव्यू में डोनाल्ड ट्रंप को यह कहते हुए सुना गया कि जब वे चीनी प्रेसिडेंट के साथ डिनर के बाद डेजर्ट ले रहे थे तो उस वक्त उन्होंने सीरिया पर क्रूज मिसाइल गिराने के आदेश दिए थे.

सीरिया पर कब हुआ था हमला?

पिछले दिनों सीरिया में केमिकल अटैक के बाद ट्रंप ने अमेरिकी सेना को हमले के आदेश दिए थे. अमेरिकी सेना ने असद सरकार के सपोर्टर्स को निशाना बना कर क्रूज मिसाइल दागा था.

ट्रंप ने क्या कहा?

सीरिया पर हमले को लेकर ट्रंप ने एक इंटरव्यू में कहा- हम लोग उस वक्त डेजर्ट ले रहे थे. आप मुझे चीनी प्रेसिडेंट शी जिनपिंग के साथ चॉकलेट केक खाते हुए देख सकते हैं. उसी दौरान मैंने सेना के जनरल्स ने मुझे मैसेज दिया कि जहाजों को लोड कर दिया गया है, अब क्या करना है? और हमने इसे करने का फैसला किया और मिसाइल अपने रास्ते रवाना हो गई.

दंग रह गए थे चीनी प्रेसिडेंट

ट्रंप ने कहा- उसी दौरान मैंने उन्हें (चीनी प्रेसिडेंट को) बताया- मिस्टर प्रेसिडेंट, आपको एक बात बतानी है. जब आप डेजर्ट कर रहे थे, उस दौरान हमने 59 मिसाइल फायर किए. ट्रंप का इतना कहना था कि चीनी प्रेसिडेंट दस सेकंड के लिए पॉज हो गए. इसके बाद जिनपिंग ने पूछा था- एक बार फिर से बोलिए. हालांकि, चीनी प्रेसिडेंट ने उस दौरान कहा- मुझे नहीं लगता है कि ये अच्छे संकेत हैं. हालांकि, चीनी प्रेसिडेंट ने तुरंत ये भी कहा- अगर कोई गैस का इस्तेमाल करता है, इतना क्रूर बनता है. बच्चों को मारता है, तो यह ठीक है.

अमेरिका ने कब किया था हमला

गृह युद्ध की आग में झुलसे सीरिया में रासायनिक हथियार हमले के बाद अमेरिका ने 7 अप्रैल को हवाई हमले किए थे. सीरिया में रासायनिक हमले के बाद अमेरिका ने यह कदम उठाया है. इस हमले में 30 बच्चे और 20 महिलाओं समेत कम से कम 100 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 400 से अधिक लोग घायल हुए हैं. अमेरिकी अधिकारियों के मुताबिक सीरियाई सरकार की ओर से किए गए रासायनिक हमले के जवाब में यह कार्रवाई की गई थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.